Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंICF ने Vande Bharat Sleeper Train का बेहद खूबसूरत लुक किया शेयर,...

ICF ने Vande Bharat Sleeper Train का बेहद खूबसूरत लुक किया शेयर, जल्द तैयार करेगी नए कोच; देखें वीडियो

Date:

Related stories

Vande Bharat Sleeper Train: भारत रेलवे नेटवर्क,सबसे व्यापक में से एक और दुनिया में चौथा सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है। मालूम हो कि वंदे भारत की सफलता के बाद भारतीय रेलवे Vande Bharat Sleeper Train लाने की तैयारी में है, जो लंबी दूरी के लिए चलाई जाएगा। इसी बीच इंटीग्रल कोच फैक्ट्री आईसीएफ के महाप्रबंधक यू. सुब्बा राव ने वंदे की खूबियों पर चर्चा के लिए बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है।

ICF ने खूबसूरत वीडियो किया शेयर

आपको बता दें कि इस खूबसूरत वीडियो को ICF ने शेयर किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे वंदे भारत स्लीपर ट्रेन का इंटीरियर बेहद खूबसूरत है। बता दें कि इस ट्रेन में यात्रियों को सफर करने के दौरान एक अलग ही लग्जरी का अनुभव होगा। गौरतलब है कि प्रतिदिन लाखों भारतीय रेलवे में सफर करते है। ज्यादातर लोग भारतीय रेलवे का ही प्रयोग करते है। बीच इंटीग्रल कोच फैक्ट्री आईसीएफ के महाप्रबंधक यू. सुब्बा राव ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि

“यात्रा को न केवल आरामदायक बनाने के लिए कोचों में जीएफआरपी (ग्लास फाइबर रीइन्फोर्स्ड पॉलिमर) पैनल, पॉलीयुरेथेन फोम कुशन के साथ एल्युमीनियम एक्सट्रूज़न बर्थ फ्रेम, टच-फ्री सुविधाओं के साथ बायो-वैक्यूम शौचालय आदि के साथ सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के अंदरूनी हिस्से लगाए गए हैं।

इस साल के अंत में शुरू हो सकता है परिचालन

मालूम हो कि रेल मंत्री अश्विनी बैष्णव ने हाल ही में जानकारी दी थी कि इस साल के आखिरी मेंVande Bharat Sleeper Train का परिचालन शुरू हो सकता है। हालांकि अभी तक इसका रूट तय नहीं किया गया है कि पहली वंदे भारत स्लीपर ट्रेन किस रूट पर चलाई जाएगी।

Vande Bharat Sleeper Train आधुनिक सुविधा से होगी लैस

रेल मंत्री द्वारा दी जानकारी के अनुसार नई वंदे भारत स्लीपर ट्रेन सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी। जिसमे सीसीटीवी कैमरे से लेकर आधुनिक दरवाजे, सीट, समेत कई अन्य सुविधा प्रदान की जाएगी। वहीं अगर इसके किराये का बात करें तो इसका किराया लगभग राजधानी के बराबर रह सकता है। हालांकि इसे लेकर अभी किसी प्रकार की अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Latest stories