Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंWayanad Landslide: कौन हैं मेजर Sita Shelke? जिसे मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा...

Wayanad Landslide: कौन हैं मेजर Sita Shelke? जिसे मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने कहा ‘वंडर वुमन ऑफ वायनाड’.., जानें डिटेल

Date:

Related stories

Wayanad Landslide: मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा न केवल कॉर्पोरेट जगत में अपनी उपलब्धियों के लिए बल्कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी काफी एक्टिव रहते है। आनंद महिंद्रा लगातार अपने पोस्ट से लोगों का दिल जीतते हैं, चाहे वह अपने मजाकिया ट्वीट्स के जरिए हो, या नवीनतम नवाचार को साझा करना, या कई विषयों पर अपनी राय व्यक्त करना हो। इसी बीच उन्होंने भारतीय सेना के एक मेजर अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किया है। बता दें कि इनका नाम सीता शेल्के जो केरल के वायनाड में आए भूस्खलन के बाद से ही बचाव और राहत कार्यों में जुटी हुई है।

आनंद्र महिद्रा ने सीता सेल्के की तारीफ में पढ़े कसीदे

दरअसल मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक फोटो शेयर कर सीता शेल्के की जमकर तारीफ की, उन्होने लिखा कि “वायनाड की वंडर वुमन, डीसी सुपर हीरोज की कोई जरूरत नहीं। हमारे पास वे वास्तविक जीवन में हैं”। दरअसल भूस्खलन प्रभावित वायनाड में चल रहे बचाव कार्यों में भारतीय सेना की मेजर सीता शेल्के अपने समर्पित प्रयासों के लिए खूब तारीफें बटोर रही हैं।

शेल्के ने वायनाड के चूरलमाला में 190 फुट का बेली ब्रिज बनाने के लिए लगातार 31 घंटे तक अथक परिश्रम किया। गौरतलब है कि इससे राहत और बचाव कार्यों में और तेजी आएगी।

कौन है सीता सेल्के

जानकारी के मुताबिक सीता शेल्के बेंगलुरू स्थित सेना के मद्रास इंजीनियरिंग ग्रुप एमईजी की 70 सदस्यीय टीम में एकमात्र महिला अधिकारी है। बता दें कि मद्रास सैपर्स के नाम से मशहूर यह इंजीनियरिंग इकाई सेना के लिए रास्ता साफ करने, पुल बनाने और युद्ध के दौरान बारूदी सुरंगों का पता लगाने और उन्हें निष्क्रिय करने में माहिर है। आपको बता दें कि मद्रास सैपर्स इससे पहले भी कई रेस्कयू ऑपरेशन में हिस्सा ले चुका है। गौरतलब है इस कारनामे से सीता शेल्के की हर जगह तारीफ हो रही है।

Latest stories