Thursday, October 24, 2024
Homeबिज़नेसफूड लवर के लिए बड़ी खुशखबरी! Zomato CEO दीपिंदर गोयल ने इस...

फूड लवर के लिए बड़ी खुशखबरी! Zomato CEO दीपिंदर गोयल ने इस चीज पर लगाया प्रतिबंध, रेस्तरां मालिकों से भी पालन करने का किया आग्रह

Date:

Related stories

Zomato ने कस्टमर्स पर फोड़ा महंगाई का बम, इन सुविधाओं को रोक बढ़ाए चार्जेस

Zomato: लोगों के फेवरेट ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म से...

Zomato: Zomato के सीईओ दीपिंदर गोयल ने उपभोक्ता विश्वास और प्रामाणिकता को बनाए रखने के साहसिक प्रयास में रेस्तरां मेनू में एआई जनित छवियों के उपयोग के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। गोयल ने भ्रामक तस्वीरों के हानिकारक प्रभावों को रेखांकित किया और रेस्तरां भागीदारों से ग्राहकों की खुशी पर पड़ने वाले प्रभाव पर जोर देते हुए प्रामाणिक खाद्य फोटोग्राफी में निवेश करने को कहा। ज़ोमैटो उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि ग्राहकों को वही मिले जो वे मेनू पर देखते हैं, जिसमें यह चरण भी शामिल है।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

आपको बता दें कि दीपिंदर गोयल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “ज़ोमैटो में, हम अपने वर्कफ़्लो को कुशल बनाने के लिए AI के विभिन्न रूपों का उपयोग करते हैं। हालांकि, एक जगह जहां हम एआई के उपयोग को दृढ़ता से हतोत्साहित करते हैं वह है रेस्तरां मेनू में व्यंजनों की फोटो। एआई-जनरेटेड भोजन/व्यंजन छवियां भ्रामक हैं, और हमें इस मुद्दे पर कई ग्राहकों की शिकायतें मिली हैं।

ग्राहकों का कहना है कि इससे विश्वास का उल्लंघन होता है, और इससे शिकायतें और रिफंड अधिक होते हैं, और रेटिंग भी कम होती है। हम अपने रेस्तरां भागीदारों से आग्रह करते हैं कि वे अब से रेस्तरां मेनू में डिश छवियों के लिए एआई का उपयोग करने से बचें – हम इस महीने के अंत तक सक्रिय रूप से मेनू से ऐसी छवियों को हटाना शुरू कर देंगे। और एआई जनित डिश छवियों को स्वीकार करना बंद कर देगा (जितना हम स्वचालन का उपयोग करके उनका पता लगा सकते हैं”।

रेस्तरां मालिकों से भी पालन करने को कहा

उन्होंने आगे कहा कि रेस्तरां मालिक – यदि आपने अभी तक अपने मेनू के लिए वास्तविक भोजन शॉट्स में निवेश नहीं किया है, तो कृपया कैटलॉग zomato.com पर फोटो शूट शेड्यूल करने के लिए हमारी कैटलॉग सहायता टीम से संपर्क करें। यह आपको पास-थ्रू लागत के रूप में पेश किया जाता है। इस प्रक्रिया के तहत ज़ोमैटो कोई पैसा नहीं कमाता है। कृपया ध्यान दें कि यह प्रतिबंध हमारी मार्केटिंग टीम पर भी लागू होता है – उन्हें निर्देश दिया गया है कि वे मार्केटिंग उद्देश्यों के लिए एआई उत्पन्न छवियों का उपयोग न करें।

Latest stories