Home ख़ास खबरें Weather News: बढ़ती गर्मी से लोगों को मिली राहत, इन राज्यों में...

Weather News: बढ़ती गर्मी से लोगों को मिली राहत, इन राज्यों में IMD ने जारी किया बर्फबारी और बारिश का अलर्ट

0

Weather News: दिन-प्रतिदिन मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। पिछले कुछ दिनों पहले बारिश के कारण उत्तर भारत के कई राज्यों का मौसम नरम-गरम बना हुआ है। पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में लोगों को हल्की ठंड महसूस हो रही है। लेकिन आपको बता दें कि, देश के ज्यादातर राज्यों में इन दिनों तापमान औसत से अधिक चल रहा है। राजधानी दिल्ली, यूपी, बिहार और गुजरात जैसे कई राज्यों में लोग अभी भी चिलचिलाती धूप और गर्मी का सामना कर रहे हैं।

इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

इसी के साथ मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। जिससे लोगों को हल्की गर्मी से राहत मिलने के आसार जताए गए हैं। बता दें कि, मौसम विभाग ने तीन और चार मार्च को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ आईएमडी ने महाराष्ट्र से दक्षिण मध्य प्रदेश और गुजरात में 5 से 7 मार्च तक हल्की बारिश की संभावना जताई है।

Also Read: LG और Panasonic के इन Split AC को  मात्र 1400 रुपये में खरीदने जबरा मौक, खुलते ही रूम को बना देंगे शिमला

भयंकर हीटवेव का सामना करना

उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान औसत से अधिक चल रहा है। मार्च के महीने में लोगों को भयंकर हीटवेव का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि, सामान्य तौर पर उत्तर भारत में हीट वेव का मई-जून जैसी गर्मियों में देखने को मिलता है लेकिन इस साल बढ़ती गर्मी के कारण लोगों को मार्च के महीने में ही खींचने का सामना करना पड़ सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में अगले 2 दिनों तक हल्की बारिश व बर्फबारी देखने को मिलेगी। इसी के साथ हरियाणा, दिल्ली, यूपी, पंजाब जैसे राज्यों में अगले 5 दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा।

Also Read: Delhi News: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री राजकुमार आनंद ने एलएनजेपी अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

Exit mobile version