Tuesday, October 22, 2024
Homeख़ास खबरेंधार्मिक यात्राओं को निशाना बना रहे शातिर, Amarnath Yatra के नाम पर...

धार्मिक यात्राओं को निशाना बना रहे शातिर, Amarnath Yatra के नाम पर 300 लोगों से ठगी, श्रद्धालुओं से लूटे सात-सात हजार रुपए

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann की मौजूदगी में Mega PTM का आयोजन, School of Eminence में शिक्षा को लेकर सामने आई खास बात

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) की सरकार पंजाब में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की ओर से आज पंजाब (Punjab) के विभिन्न सरकारी स्कूलों (Govt. Schools) में तीसरी अभिवावक-शिक्षक मीटिंग (Mega PTM) का आयोजन किया गया।

Cyclone Dana से निपटेगी Odisha और Mamata Banerjee की बंगाल सरकार! जानें किन प्रमुख जिलों में जारी हुआ हाई अलर्ट?

Cyclone Dana: पश्चिम बंगाल और ओडिशा (Odisha) राज्य के तटीय इलाकों के लिए आगामी दिन बेहद चुनौती भरे हो सकते हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक 24 अक्टूबर यानी गुरुवार को चक्रवाती तूफान 'दाना' (Cyclone Dana) पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों से टकरा सकता है।

Amarnath Yatra: ऑनलाइन ठगी के मामले इन दिनों आम हो गए हैं। शातिर आए दिन ठगी के नए-नए तरीके ढूंढते रहते हैं। अब शातिर धार्मिक यात्राओं को अपना निशाना बना रहे हैं। जी हां, ऐसा ही एक मामला अमरनाथ यात्रा के दौरान देखने को मिला है। जहां 300 यात्री ठगी का शिकार हो गए हैं। ठगी के चलते सभी यात्री जम्मू में फंस गए हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी यात्री उत्तर प्रदेश और दिल्ली से यहां पहुंचे थे। यात्रियों का कहना है कि कुछ टूर ऑपरेटर्स ने Amarnath Yatra पैकेज के नाम पर उनसे रजिस्ट्रेशन के लिए पैसे लिए थे। लेकिन, जब वे जम्मू पहुंचे तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ।

श्रद्धालुओं से लूटे सात-सात हजार रुपए

ANI के मुताबिक, यात्रियों ने बताया कि टूर ऑपरेटर्स ने यात्रा के नाम पर उनसे सात-सात हजार रुपये लिए थे। इसके बाद उन्हें यात्रा के दस्तावेज भी सौंप दिए गए थे। जब यात्री जम्मू पहुंचे तो वहां उनके दस्तावेजों की जांच की गई, जहां सभी दस्तावेज जाली निकले। इस घटना के बाद सभी यात्री सदमे में हैं। दरअसल, जम्मू पहुंचते ही सभी यात्री RFID कार्ड लेने के लिए पंजीकरण केंद्रों पर पहुंचे थे। जब इनके दस्तावेजों की जांच हुई तो उनका कोई भी डेटा श्राइन बोर्ड के पोर्टल पर नहीं मिला। जिसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ। इस घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ऑफिशियल वेबसाइट पर ही करें रजिस्ट्रेशन

जम्मू-कश्मीर की डिप्टी कमिश्नर अवनी लवासा ने बताया कि 300 यात्रियों से ठगी का मामला सामने आया है। जहां हर यात्री से सात-सात हजार की ठगी हुई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अमरनाथ यात्रा के लिए सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही रजिस्ट्रेशन करें। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जांच शुरू कर दी गई है। धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories