Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: सावधान! मध्यप्रदेश, गुजरात समेत इन राज्यों में आईएमडी ने...

Aaj Ka Mausam: सावधान! मध्यप्रदेश, गुजरात समेत इन राज्यों में आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली, यूपी का हाल

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में लगातार भारी बारिश के कारण स्थिति काफी भयावह बनी हुई है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और केरल में बादल फटने और भूस्खलन से कई लोगों की मौत हो गई है। वहीं अभी भी कई लोग लापता हो गए है। आने वाले दिनों मे भी मौसम विभाग ने इन राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया है। गौरतलब है कि पहाड़ों से लेकर मैदान तक कई राज्यों में लोग मौसम की मार को झेल रहे है। इसी बीच आईएमडी ने देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

आईएमडी ने इन राज्यों में जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 3 अगस्त को मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण-गोवा, पश्चिम मध्य प्रदेश और गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक वर्षा की भविष्यवाणी की है। 2-7 अगस्त तक कोंकण-गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है 2-4 अगस्त तक मध्य प्रदेश में और 2-3 अगस्त को विदर्भ और छत्तीसगढ़ में, इसके अलावा सौराष्ट्र-कच्छ में भी 3-4 अगस्त को भारी बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में होगी झमाझम बारिश

आपको बता दें कि वीकेंड में दिल्ली और एनसीआर के लोगों को गर्मी से लोगों को राहत मिलती हुई नजर आ रही है। आईएमडी के अनुसार दिल्ली- एनसीआर में 8 अगस्त तक झमाझम बारिश होने की उम्मीद है। वहीं कल दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की उम्मीद है।

कैसा रहेगा यूपी का मौसम

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में लगातार बारिश के जीवन – अस्त व्यस्त हो गया है। इसी बीच आईएमडी ने यूपी के कई जिलों में 7 अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आने वाले 7 अगस्त तक बारिश होने की संभावना है। IMD ने बारिश के साथ ही अगले दो दिनों तक उत्तर प्रदेश में कहीं तेज आंधी तो कहीं पर बिजली भी गिरने की संभावना जताई है।

Latest stories