Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: सावधान! पंजाब, हरियाणा समेत इन राज्यों में IMD ने...

Aaj Ka Mausam: सावधान! पंजाब, हरियाणा समेत इन राज्यों में IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली, बिहार में कैसा रहेगा मौसम

Aaj Ka Mausam: दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण राज्यों की नदियां ऊफान पर है।

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण राज्यों की नदियां ऊफान पर है। हालांकि कई जगहों पर बारिश के कारण लोगों को काफी राहत मिली है। हालांकि कई राज्यों में बारिश के कारण जन-जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि यूपी- बिहार में लगातार बारिश के कारण कोसी और गंडक नदी ऊफान पर है। आस-पास के इलाकों में पानी भर गया है। इसी बीच आईएमडी ने कई राज्यों में बारिश को लेकर एक बार फिर अलर्ट जारी कर दिया है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक भारी बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच आईएमडी ने कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग के अनुसार यूपी, राजस्थान, पंजाब और उत्तराखंड और हिमाचल में आने वाले दिनों में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने उत्तराखंड के लिए 19 अगस्त तक का अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि विभाग ने हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

कैसा रहेगा बिहार और दिल्ली का मौसम

बीते कुछ दिनों से दिल्ली और एनसीआर में मौसम सुहावना हो रखा है। सुबह या शाम के वक्त लगभग प्रतिदिन बारिश हो रही है। गौरतलब है कि विभाग ने कल यानि 16 अगस्त तक दिल्ली में बारिश की आशंका जताई है। कल अधिकतम तापमान 32 तो वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है। इसके अलावा 17 से 21 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं अगर बिहार के बात करें तो बिहार में लगातार बारिश से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। गौरतलब है कि कई राज्यों में लगातार बारिश के जन- जीवन ठप पड़ गया है। वहीं विभाग ने आने वाले दिनों के लिए बिहार में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा लोगों को बारिश के दौरान घर से नहीं निकलने की विभाग द्वारा सलाह दी गई है।

राजस्थान में होगी आफत की बारिश

आपको बता दें कि विभाग द्वारा राजस्थान के कई इलाकों में कल के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कल गरज चमक के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। गौरतलब है कि राजस्थान में लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण जगह- जगह जलजमाव की स्थिति देखी जा रही है।

Exit mobile version