Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: सावधान! मध्य प्रदेश, त्रिपुरा समेत इन राज्यों में IMD...

Aaj Ka Mausam: सावधान! मध्य प्रदेश, त्रिपुरा समेत इन राज्यों में IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली, पटना के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: गुजरात, महराष्ट्र, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है। दिल्ली के कई इलाकों में आज झमाझम बारिश देखने को मिली।

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: गुजरात, महराष्ट्र, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है। आपको बता दें कि आज राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में जमकर बारिश देखने को मिली। हालांकि आईएमडी ने 26 अगस्त तक दिल्ली में अच्छी बारिश का अनुमान जताया था। वहीं यूपी बिहार के कई जिलों में लगातार बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक बार फिर आईएमडी ने कई राज्यों में 24 अगस्त के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

आईएमडी ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

गौरतलब है कि आईएमडी ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। आईएमडी के अनुसार 23 से 26 अगस्त के दौरान गुजरात राज्य, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, 23 से 25 अगस्त के दौरान पूर्वी मध्य भारत और गंगीय पश्चिम बंगाल और 24 से 26 अगस्त के दौरान त्रिपुरा, मिजोरम, असम और मेघालय में बहुत भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होगी। मालूम हो कि त्रिपुरा में लगातार बारिश के कारण कई जगहों पर बाढ़ आ गई है। जिसके कारण लोगों को एक सुरक्षित जगह पर भेजा गया है। बता दें कि कई राज्यों में मानसून अभी एक्टिव है।

दिल्ली में होगी झमाझम बारिश

आपको बता दें कि आज दिल्ली के कई इलाकों में अच्छी खासी बारिश देखने को मिली, जिसके कारण कई जगहों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई। वहीं आईएमडी ने एक बार फिर अगले पांच दिनों के दिल्ली में अच्छी बारिश की उम्मीद जताई है। इसके अलावा विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। 24 अगस्त को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है।

कैसा रहेगा पटना का मौसम

आजकल बिहार पर मानसून मेहरबान नजर आ रहा है। बिहार के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। वहीं एक बार फिर आईएमडी ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। जिसमे पटना, भागलपुर, बांका, मुंगेर, जमुई, शेखपुरा, लखीसराय, भोजपुर, सारण, सिवान समेत कई जिलें शामिल है। जहां विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं अगर दूसरे राज्यों की बात करें तो पंजाब, हरियाणा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Exit mobile version