Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: सावधान! पंजाब, हरियाणा में IMD ने जारी किया बारिश...

Aaj Ka Mausam: सावधान! पंजाब, हरियाणा में IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट; जानें मध्य प्रदेश और यूपी के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में लगातार बारिश जारी है। वहीं अगस्त का महीना खत्म होने में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है।

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में लगातार बारिश जारी है। हालांकि अगस्त का आधा महीना खत्म हो चुका और कई राज्यों में अब धीरे- धीरे मानसून खत्म होने की और है। हालांकि अभी भी लगातार बारिश के कारण कई राज्यों में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रही है। खासकर पहाड़ी में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच आईएमडी ने देश के कई राज्यों में बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

आईएमडी ने जारी किया येलो अलर्ट

आईएमडी ने हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में भी कल बारिश की उम्मीद नहीं है। दो दिन बाद यानी 20 और 21 अगस्त को तीनों ही जगह भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। गौरतलब है कि अगस्त के महीने में यहां पर मॉनसून ने रफ्तार पकड़ी है। गौरतलब है कि पंजाब हरियाणा और चंडीगढ़ में रूक- रूक कर बारिश हो रही है। इसी बीच आईएमडी ने इन राज्यों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

कैसा रहेगा यूपी बिहार का मौसम

आपको बता दें कि आईएमडी ने यूपी के कई जिलों में 18 अगस्त के दिन बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। गौरतलब है कि बीते कई दिनों से यूपी में लगातार बारिश हो रही है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा बिहार में भी कई जगह कल गरज-चमक के साथ बरसात हो सकती है। इनमें अररिया, औरंगाबाद ,बेगुसराय, भागलपुर ,जमुई, बोधगया, मधुबनी जैसे शहर शामिल हैं।

मध्य प्रदेश और राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम

आपको बता दें कि राजस्थान के कई जिलों में लगातार बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं आईएमडी ने 21 अगस्त तक बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं अगर मध्य प्रदेश की बात करें मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां कई शहरों में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट है। इनमें भोपाल, गुना, इंदौर, मंडला, ग्वालियर,दतिया,छिंदवाड़ा सहित कई इलाके शामिल हैं।

Exit mobile version