Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: सावधान! उत्तराखंड, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश मचाएगी...

Aaj Ka Mausam: सावधान! उत्तराखंड, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश मचाएगी आफत, जानें पटना और देहरादून के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। वहीं देश के कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है।

0
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। दिल्ली, छत्तीसगढ़ गुजरात समेत देश के कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं त्रिपुरा में लगातार बारिश का कारण कई जगहों पर बाढ़ आ गई है। शनिवार रात 2 बजे के करीब दिल्ली के कुछ इलाकों में रिमझिम बारिश भी हुई। हालांकि आज दिन निकलते ही बादल गायब हो गए और मौसम साफ हो गया। इसी बीच आईएमडी ने देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

इन राज्यों में आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग यानि आईएमडी द्वारा कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। IMD ने अगले 24 घंटों के दौरान मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के गंगीय क्षेत्र, दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

आपको बता दें कि दिल्ली में आज पूरे दिन बादल छाएं रहे। हालांकि विभाग द्वारा कल यानि 26 अगस्त को दिल्ली में झमाझम बारिश होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि कल आधी रात को भी दिल्ली के कई इलाकों में जबरदस्त बारिश देखने को मिली थी। वहीं विभाग ने आने वाले दिनों के लिए अच्छी बारिश होने की उम्मीद जताई है। वही कल राजधानी का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रह सकता है।

पहाड़ों में कैसा रहेगा मौसम?

आईएमडी ने पहाड़ों में भी अच्छी बारिश की उम्मीद जताई है। मालूम हो कि विभाग ने उत्तराखंड के लिए अगले 5 दिनों के लिए भारी बारिश की उम्मीद जताई है। बता दें कि उत्तराखंड में बीते कई दिनों से लगातार बारिश के कारण कई जगहों पर बादल फट गए, जिसके कारण जानमाल का नुकसान मिला। वहीं एक बार फिर विभाग ने भारी बारिश की उम्मीद जताई है। वहीं अगर देहरादून की बात करें तो देहरादून में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है।

बिहार के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने 26 अगस्त को वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया और नवादा जिलों के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग द्वारा पटना में भी अच्छी बारिश की उम्मीद जताई गई है।

Exit mobile version