Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: सावधान! दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में होगी मूसलाधार...

Aaj Ka Mausam: सावधान! दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, जानें एमपी और उत्तराखंड का हाल

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में लगातार बारिश से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मुंबई, में लगातार बारिश से लोगों को काफी दिक्कतें हो रही है।

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में लगातार बारिश से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। गौरतलब है कि मुंबई, मध्य प्रदेश महराष्ट्र और उसके आसपास इलाकों में लगातार बारिश से लोगों के घरों में पानी घुस गया है। इसी बीच आईएमडी ने आने वाले दिनों के लिए कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज चेतावनी दी है कि 28 जुलाई को गुजरात क्षेत्र और मध्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी ने अगले दो दिनों के लिए जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक मध्य भारत में भारी बारिश की संभावना है। विभाग के अनुसार पूर्वी मध्य प्रदेश को 28 जुलाई से 31 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है। 28 जुलाई और 31 जुलाई को विदर्भ और मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। वहां छत्तीसगढ़ में 28, 30 और 31 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है। मध्य महाराष्ट्र, गोवा और कोंकण में 29 जुलाई से 3 जुलाई तक लगातार बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा आगामी 5 दिनों तक दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, चंडीगढ़, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और पंजाब में बारिश होने का अनुमान है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास इलाकों में भारी बारिश होने की संभावा है। विभाग के अनुसार दिल्ली में 29 यानि कल हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं 30 और 31 को राजधानी में भारी बारिश हो सकती है।

कैसा रहेगा यूपी का मौसम?

मौसम विभाग ने यूपी के कई राज्यों में अगल 48 घंटों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है। विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के इटावा, औरैया, बिजनौर,जालौन, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, वाराणसी, चंदौली, बांदा, मेरठ, ग़ाज़ियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर बुलन्दशहर, झाँसी, ललितपुर, प्रतापगढ़, एटा, मथुरा, हाथरस, मैनपुरी, चित्रकूट, कासगंज, हमीरपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं विभाग ने बारिश के दौरान घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है।

Exit mobile version