Home ख़ास खबरें Aaj Ka Mausam: सावधान! इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग...

Aaj Ka Mausam: सावधान! इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट; जानें अपने जिलें का हाल

Aaj Ka Mausam: मुंबई समेत देश के कई राज्यों में लगातार भारी बारिश से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: मुंबई समेत देश के कई राज्यों में लगातार भारी बारिश से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी दिल्ली समेत देशभर के कई राज्यों में मॉनसून ने फिर से वापसी की है। पिछले कुछ दिनों से भले ही दिल्ली-एनसीआर में बारिश कम होने से उमस भरी गर्मी बढ़ गई थी, लेकिन अब एक बार फिर से बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है। इसी बीच मौसम विभाग कई राज्यों के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

आईएमडी ने इन राज्यों में जारी किया रेड अलर्ट

आपको बता दें कि केरल में भारी बारिश से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। गुरूवार को मूसलाधार बारिश होने के कारण सामान्य जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वायनाड जिले के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश होने की खबर है। वहीं आईएमडी ने वायनाड और कन्नूर में ‘रेड अलर्ट’, राज्य के आठ अन्य जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ तथा शेष छह जिलों में ‘यलो अलर्ट’ जारी किया है।

इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मालूम हो कि मौसम केंद्र ने इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों तक मध्य प्रदेश में भारी बारिश होगी। जिसके कारण मध्य प्रदेश के सभी 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

हिमाचल प्रदेश में भी विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बुधवार को रुक-रुक कर बारिश जारी है और स्थानीय मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक राज्य के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। मालूम हो कि विभाग ने कई जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। हिमाचल प्रदेश में 23 जुलाई तक बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Exit mobile version