Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: दिवाली से पहले इन राज्यों में बदला मौसम का...

Aaj Ka Mausam: दिवाली से पहले इन राज्यों में बदला मौसम का मिजाज, जानें दिल्ली, यूपी समेत अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। वहीं पहाड़ों पर भी मौसम का मिजाज बदला- बदला नजर आ रहा है।

0
Aaj Ka Mausam
फाइल फोटो प्रतीकात्मक

Aaj Ka Mausam: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। वहीं पहाड़ों पर भी मौसम का मिजाज बदला- बदला नजर आ रहा है। गौरतलब है कि दिल्ली, यूपी में हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है। सुबह शाम के वक्त लोगों को हल्की ठंड का एहसास हो रहा है। हालांकि दोपहर के समय अभी भी धूप निकलने के कारण गर्मी बढ़ जा रही है। इसी बीच आईएमडी ने आज के मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है। (Aaj Ka Mausam) चलिए आपको बताते है कि आज दिल्ली समेत देश के अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में Aaj Ka Mausam रहेगा साफ

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है। सुबह शाम के वक्त मौसम ठंडा हो जा रहा है। हालांकि दोपहर के वक्त धूप के कारण लोगों को गर्मी का एहसास हो रहा है। इसी बीच आईएमडी ने आज अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रहने का अनुमान जताया है (Aaj Ka Mausam)।

बिहार में बदला मौसम का मिजाज

चक्रवाती तूफान दाना के जाने के बाद भी बिहार के कई जिलों में हल्का बारिश हो रही है। वहीं आईएमडी ने 30 अक्टूबर तक कई जिलों में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। इसके अलावा कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी की भी आशंका जताई है। इस दौरान आज अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है (Aaj Ka Mausam)।

कैसा रहेगा यूपी में Aaj Ka Mausam

उत्तर प्रदेश में तापमान में बदलाव होने से रात में हल्की ठंड होने लगी है। हालांकि, बीते कुछ दिनों से प्रदेश के पूर्वी हिस्से में कुछ जगहों पर बारिश होने का अलर्ट जारी किया जा रहा है, लेकिन कही भी बारिश रिकॉर्ड नहीं की गई है। हालांकि दिवाली तक यूपी में मौसम साफ रहने की संभावना है।

पहाड़ों में भी ठंड ने दी दस्तक

मैदानी इलाकों के साथ- साथ पहाड़ों में भी ठंड ने दस्तक दे दी है। पहाड़ों पर भी ठंड ने ठिठुरन बढ़ा दी है। हालांकि दिन के वक्त पहाड़ों पर भी धूप के कारण लोगों को गर्मी का एहसास हो रहा है। वहीं विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में पहाड़ों पर ठंड बढ़ सकती है। यानि नवंबर 10 के बाद पहाड़ों पर ठंड बढ़ने की उम्मीद है।

Exit mobile version