Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: उत्तराखंड, दिल्ली समेत इन राज्यों में ठंड ने दी...

Aaj Ka Mausam: उत्तराखंड, दिल्ली समेत इन राज्यों में ठंड ने दी दस्तक, जानें आज कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम

Aaj Ka Mausam: उत्तराखंड, दिल्ली में हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है। सुबह के वक्त दिल्ली समेत कई राज्यों में ठंड का सिलसिला शुरू हो गया है।

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: उत्तराखंड, दिल्ली में हल्की हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है। आपको बता दें कि सुबह- शाम के वक्त दिल्ली समेत कई राज्यों में हल्की ठंड का सिलसिला शुरू हो गया है। हालांकि ठंड के बढ़ते ही प्रदूषण में भी बढ़ोतरी के कारण दिल्लीवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। (Aaj Ka Mausam) जिसके देखते हुए दिल्ली सरकार ने GRAP-1 लागू कर दिया है। इसी बीच आईएमडी ने आज यानि 16 अक्टूबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है।

दिल्ली में कैसा रहेगा कल का मौसम

अक्टूबर का आधा महीना निकल चुका और धीरे- धीरे ठंड भी राजधानी दिल्ली में आ रही है। बता दें कि बीते 2, 3 दिनों से सुबह शाम के वक्त ठंडा मौसम हो जा रहा है। आलम यह है कि लोगों को एसी और कूलर बंद करके सोना पड़ रहा है। वहीं पहाड़ों में भी स्थिति कुछ ऐसी ही नजर आ रही है। बता दें कि उत्तराखंड में भी हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है (Aaj Ka Mausam) ।

उत्तराखंड में आज हो सकती है बारिश

उत्तराखंड में मौसम का ये उतार-चढ़ाव लोगों को असमंजस में डाल रहा है। दिन में तेज धूप और शाम को ठंडी हवाएं, ये दोनों ही मौसम एक साथ लोगों को परेशान कर रहे हैं। (Aaj Ka Mausam) पहाड़ी इलाकों में तो सर्दी ने जोर पकड़ लिया है। विभाग के अनुसार आज उत्तराखंड कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।

यूपी में कब दस्तक देगी ठंड

गौरतलब है कि यूपी में अब मानसून जा चुका है। हालांकि विभाग के अनुसार यूपी वासियों को ठंड के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा। मौसम विभाग के अनुसार नवंबर के पहले हफ्ते में ठंड की शुरूआत हो सकती है। यानि दिवाली के आस- पास यूपी में ठंड दस्तक दे सकती है। वहीं आज लखनऊ के मौसम की बात करें तो लखनऊ में मौसम साफ बना रहेगा। सुबह के वक्त हल्की ठंड का एहसास हो सकता है (Aaj Ka Mausam) ।

बेंगलुरू में भारी बारिश से स्कूल कॉलेज बंद

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में हो रही भयंकर बारिश के चलते सरकार ने 16 अक्‍टूबर को सभी स्‍कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों में छुट्टी करने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि बेंगलुरू और उसके आसपास के इलाके में लगातार बारिश के कारण एतिहातन स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है। (Aaj Ka Mausam) विभाग ने लगातार हो रही तेज बारिश के बीच बेंगलुरु को ऑरेंज अलर्ट पर रखा है। जिस कारण विभाग ने आज यानि 16 अक्‍टूबर को भी तेज बारिश होने की संभावना है।

Exit mobile version