Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: राजधानी दिल्ली में ठंड ने दी दस्तक, IMD ने...

Aaj Ka Mausam: राजधानी दिल्ली में ठंड ने दी दस्तक, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया बारिश का अलर्ट, जानें लखनऊ के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल रहा है। इससे पहले गर्मी से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मौसम (Aaj Ka Mausam) का मिजाज बदल रहा है। मालूम हो कि बीते कुछ दिनों से गर्मी के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। वहीं अब दिल्ली में सुबह- शाम मौसम ठंडा हो रहा है। (Aaj Ka Mausam) आलम यह है कि रात में लोगों को चदर लेकर सोना पड़ रहा है। वहीं एसी और कूलर बंद करना पड़ रहा है। हालांकि आईएमडी ने 13 अक्तूबर के लिए कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

इन राज्यों में आईएमडी का अलर्ट जारी

देश के कई राज्यों से मानसून जा चुका है। हालांकि अभी भी लोगों को बारिश का सामना करना पड़ रहा है। वहीं 13 अक्तूबर के लिए मौसम विभाग के मुताबिक, 10 राज्यों में कल यानी 13 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बता दें कि विभाग ने 13 अक्टूबर के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश का अलर्ट है। अगले 6 दिनों तक केरल में और 14 से 16 अक्टूबर तक आंध्र प्रदेश में और 12 अक्टूबर और 14 अक्टूबर को कर्नाटक में छिटपुट भारी वर्षा की संभावना जताई है।

लखनऊ का कैसा रहेगा मौसम

यूपी में 13 अक्तूबर को अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 23 डिग्री रहने का अनुमान है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। हल्की-फुल्की बूंदाबांदी हो सकती है। (Aaj Ka Mausam) रात देर रात बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं लखनऊ में भी हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है।

अन्य राज्यों के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, 13 अक्टूबर तक कोंकण-गोवा और गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं 13 अक्टूबर को सौराष्ट्र और कच्छ में बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में मौसम की बात करें तो कल यानी 13 अक्टूबर को मौसम साफ रहेगा। इसके अलावा राजस्थान में हल्की बारिश के आसार है (Aaj Ka Mausam)।

Exit mobile version