Friday, October 25, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: Odisha और West Bengal में दिखने लगा Cyclone Dana...

Aaj Ka Mausam: Odisha और West Bengal में दिखने लगा Cyclone Dana का कहर, कई जिलों में भयंकर बारिश शुरू, जानें दिल्ली, यूपी के मौसम का हाल

Date:

Related stories

Cyclone Dana से निपटेगी Odisha और Mamata Banerjee की बंगाल सरकार! जानें किन प्रमुख जिलों में जारी हुआ हाई अलर्ट?

Cyclone Dana: पश्चिम बंगाल और ओडिशा (Odisha) राज्य के तटीय इलाकों के लिए आगामी दिन बेहद चुनौती भरे हो सकते हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक 24 अक्टूबर यानी गुरुवार को चक्रवाती तूफान 'दाना' (Cyclone Dana) पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों से टकरा सकता है।

Odisha Viral Video: शर्मनाक! आर्मी अफसर की मंगेतर संग पुलिस का ऐसा कुकृत्य, पीड़िता की आपबीती सुन रुंध जाएगा गला

Odisha Viral Video: ओडिशा की राजधानी भुवनेश्रर सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इसकी खास वजह है ओडिशा से जुड़ा एक वीडियो का वायरल होना जिसमें एक आर्मी अफसर की मंगेतर पुलिसवालों द्वारा की गई हैवानियत से जुड़ी आपबीती का जिक्र करती सुनी जा रही है।

ओडिशा व आंध्र प्रदेश में CM पद की शपथ को लेकर तेज हुई तैयारी, जानें क्या हैं ताजा अपडेट?

Chandrababu Naidu and Mohan Majhi: देश में लोकसभा चुनाव 2024 के साथ कुछ राज्यों में विधानसभा के चुनाव भी संपन्न हुए थे जिसके परिणाम 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के साथ जारी किए गए थे।

Aaj Ka Mausam: आने वाले 24 घंटे West Bengal और Odisha के लिए काफी चिंताजनक होने वाले है। आपको बता दें कि आज देर रात भयंकर Cyclone Dana Odisha और West Bengal के तट पर लैंड करेगा। हालांकि राज्य सरकारों द्वारा सभी जरूरी कदम उठाएं गए है। दोनों राज्यों के सीएम अलर्ट मोड पर है, और अधिकारियों के साथ स्थिति पर नजर बनाए हुए है। आईएमडी के अनुसार चक्रवात के दस्तक देने की प्रक्रिया 24 अक्टूबर की रात से शुरू होगी और 25 अक्टूबर की सुबह तक जारी रहेगी। (Aaj Ka Mausam) चक्रवात के दस्तक देने के दौरान अधिकतम गति लगभग 120 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है। जिससे घरों की छत, पेड़ गिरने की संभावना जताई जा रही है। चलिए आपको बताते है कि दाना चक्रवात से जुड़ी ताजा जानकारी।

120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

Cyclone Dana ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट पर पहुंचने के दौरान दो मीटर ऊंची लहरें उठने का अनुमान है। इसके अलावा 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तट से टकराएगा। जिसके बाद ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश, हवा और तूफानी लहरें चरम पर होंगी। वहीं दोनों राज्यों में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की कई टीमों को राहत और बचाव कार्यों के लिए अलर्ट मोड पर रखा गया है। इसके अलावा पुलिस प्रशासन भी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। इसके अलावा 10 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है (Aaj Ka Mausam)।

Cyclone Dana को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने स्थिति के लिया जायजा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज रात Cyclone Dana के संभावित भूस्खलन से पहले की स्थिति पर नजर रखने के लिए हावड़ा में राज्य सरकार के नियंत्रण कक्ष का दौरा किया। बता दें कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार पूरी तरह से तैयार है। एतिहातन कल सुबह 9 बजे तक कोलकाता एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा 400 से अधिक ट्रेनों को भी कैंसिल कर दिया गया है(Aaj Ka Mausam)।

कैसा रहेगा दिल्ली यूपी का मौसम

दिल्ली में लगातार तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इसी बीच आईएमडी ने आज यानि 25 अक्तूबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी का दिया है। विभाग के अनुसार सुबह के समय धुंध रह सकती है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री तक रह सकता है। 25 से 29 अक्टूबर तक सुबह के समय धुंध रहेगी। दिन के समय आसमान साफ रहेगा। (Aaj Ka Mausam) वहीं अगर यूपी की बात करें तो दाना चक्रवात का असर यूपी के कुछ जिलों में देखने को मिल सकता है। विभाग के अनुसार आज कई जिलों में बारिश हो सकती है।

Latest stories