Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: चक्रवाती तूफान Dana इन राज्यों में मचा सकता है...

Aaj Ka Mausam: चक्रवाती तूफान Dana इन राज्यों में मचा सकता है तबाही, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट; जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में मानसून अब जा चुका है। वहीं दिल्ली समेत कई राज्यों में हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है। इसी बीच आईएमडी ने एक नए तूफान की चेतावनी जारी कर दी है, जिसका नाम है दाना चक्रवात जिसका असर आज यानि 23 अक्टूबर को देखने को मिलेगा। बंगाल की खाड़ी में सीजन का पहला चक्रवात ‘Dana ’ बन रहा है। इसी बीच आईएमडी ने कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। चलिए आपको बताते है दिल्ली समेत कई राज्यों में आज का मौसम कैसा रहेगा (Aaj Ka Mausam)।

IMD ने इन राज्यों में जारी किया बारिश का अलर्ट

आपका बता दें कि पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में चक्रवाती तूफान Dana को लेकर आईएमडी ने अलर्ट जारी कर दिया है। माना जा रहा है कि जैसे जैसे यह तूफान बंगाल की तरफ बढ़ेगा जिसके कारण पश्चिम बंगाल, उड़ीसा और झारखंड के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। विभाग के अनुसार आने वाले दिन इन राज्यों के लिए बहुत भारी होने वाले है। (Aaj Ka Mausam) प्रशासण ने लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। वहीं एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की कई टीमें तैनात की गई है ताकि इस आपदा से निपटा जा सकें (Aaj Ka Mausam)।

भारी तबाही मचा सकता है Dana चक्रवात

ओडिशा और बंगाल दोनों की सरकारों ने संवेदनशील इलाकों से लोगों को निकालने का फैसला किया है, जबकि भारतीय तटरक्षक बल को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 800 चक्रवात आश्रयों के अलावा, स्कूलों और कॉलेजों सहित अतिरिक्त 500 अस्थायी आश्रय तैयार किए गए हैं। 23 से 25 अक्टूबर तक 14 जिलों में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे (Aaj Ka Mausam)।

दिल्ली मैं कैसा रहेगा Aaj Ka Mausam

हल्की ठंड का आगमन हो चुका है। हालांकि दोपहर के वक्त कड़ी धूप के कारण अभी भी लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। विभाग के अनुसार 27 अक्टबूर तक मौसम ऐसे ही रहने की उम्मीद है। वहीं 27 अक्टूबर के बाद ठंड की शुरूआत होने की उम्मीद है। विभाग के अनुसार दिवाली से पहले दिल्ली में ठंड का आगमन होने की उम्मीद है। इसके अलावा यूपी, बिहार समेत कई जिलों में मौसम दिवाली के आस पास बदलने की उम्मीद है।

Latest stories