Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: कमजोर हुआ चक्रवाती तूफान दाना, जानें कैसा रहेगा आज...

Aaj Ka Mausam: कमजोर हुआ चक्रवाती तूफान दाना, जानें कैसा रहेगा आज दिल्ली से लेकर पश्चिम बंगाल का मौसम

Aaj Ka Mausam: Cyclone Dana का असर अब ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कमजोर हो गया है। गौरतलब है कि इस चक्रवाती तूफान के कारण पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई थी।

0
Aaj Ka Mausam
फाइल फोटो प्रतीकात्मक

Aaj Ka Mausam: Cyclone Dana का असर अब ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कमजोर हो गया है। गौरतलब है कि इस चक्रवाती तूफान के कारण पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई। वहीं ओडिशा के सीएम ने ओडिशा में जीरो कैजुअल्टी का दावा किया है। वहीं पश्चिम बंगाल में इस तूफान से 4 लोगों की मरने की खबर है। हालांकि राज्य सरकारों के सूझ- बूझ के कारण काफी कम कैजुअल्टी हुई है। दोनों ही राज्यों से ज्यादा कैजुअल्टी की खबरे नहीं है। चलिए आपको बताते है कि आज दिल्ली, पश्चिम बंगाल, यूपी समेत कई राज्यों में Aaj Ka Mausam कैसा रहेगा।

ओडिशा के सीएम Cyclone Dana को लेकर क्या कहा?

Cyclone Dana को लेकर ओडिशा के सीएम मोहन चरण माझी ने कहा कि, “ओडिशा के लोग भगवान जगन्नाथ की कृपा से चक्रवात दाना से बच गए। मैं राज्य के सभी मंत्रियों, विधायकों, सांसदों और सरकारी अधिकारियों को टीम वर्क के लिए धन्यवाद देता हूं जिन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।” शून्य हताहत लक्ष्य को प्राप्त करने में भूमिका। सभी ने लोगों की सुरक्षा और उन्हें आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए दिन-रात काम किया”।

कैसा रहेगा दिल्ली में Aaj Ka Mausam

बता दें कि दिल्ली में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। कई वाइक सवार अब ठंडी के कपड़े पहनकर घर से बाहर निकल रहे है। वहीं शाम को भी हल्की- हल्की ठंड महसूस हो रही है। आलम यह है कि एसी, कूलर को दिल्लीवासियों ने पूर्ण रूप से बंद कर दिया है। (Aaj Ka Mausam) हालांकि अभी भी दिन के वक्त तेज धूप के कारण लोगों को हल्की गर्मी महसूस हो रही है। विभाग के अनुसार दिवाली आने के बाद ठंड के बढ़ने की उम्मीद है।

पश्चिम बंगाल के कई जिलों में हल्की बारिश के आसार

चक्रवाती तूफान दाना के कमजोर होने के बाद आईएमडी ने आज के लिए बारिश का पुर्वानुमान जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने अभी कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जताया है। इस दौरान अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है(Aaj Ka Mausam)।

यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम

मालूम हो कि यूपी और बिहार चक्रवाती तूफान का असर देखने को मिला था। हालांकि विभाग द्वारा दी जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश और बिहार में मौसम साफ रहेगा। बारिश के आसार नहीं हैं। विभाग के अनुसार केरल के कई जिलों में आज बहुत भारी से लेकर अत्यधिक भारी बारिश होने की उम्मीद है(Aaj Ka Mausam)।

Exit mobile version