Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: Cyclone Dana के कारण IMD ने West Bengal और...

Aaj Ka Mausam: Cyclone Dana के कारण IMD ने West Bengal और Odisha के इन जिलों में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट; जानें कैसा रहेगा दिल्ली, लखनऊ का मौसम

Aaj Ka Mausam: आने वाले दो दिन पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लिए काफी तनावपूर्ण रहने वाले है। मालूम हो कि दाना चक्रवात आज किसी भी वक्त पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तट पर दस्तक दे सकता है।

0
Aaj Ka Mausam
फाइल फोटो प्रतीकात्मक

Aaj Ka Mausam: आने वाले दो दिन West Bengal और Odisha के लिए काफी तनावपूर्ण रहने वाले है। मालूम हो कि Cyclone Dana आज किसी भी वक्त पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तट पर दस्तक दे सकता है। माना जा रहा है कि इस दौरान 110 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। एहतिहातन एयरपोर्ट को कुछ घंटों के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा कई ट्रेनों को कैंसिल भी कर दिया गया है। (Aaj Ka Mausam) इसी बीच आईएमडी ने आज के मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है।

West Bengal और Odisha में हो सकती है भारी बारिश

बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य में बने चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के कारण कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। (Aaj Ka Mausam) पश्चिम बंगाल के उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, कोलकाता, हावड़ा और हुगली जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है।

इन राज्यों में IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

दाना चक्रवात को देखते हुए आईएमडी ने पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, झारखंड के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। गौरतलब है कि दाना चक्रवात के कारण यह उम्मीद जताई जा रही है कि आज यानि 24 और 25 अक्टूबर को इन राज्यों के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। हालांकि राज्य सरकारों ने एहतिहातन सभी जरूरी कदम उठा लिए है। इसके अलावा एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके (Aaj Ka Mausam)। वहीं अगर लखनऊ की बात करें तो लखनऊ में मौसम साफ रहेगा।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

मालूम हो कि दिल्ली में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। सुबह शाम के वक्त लोगों को चादर लेकर सोना पड़ रहा है। एसी कूलर पूरी तरह से बंद हो चुके है। आलम यह है कि पंखे को भी धीमा करके चलाना पड़ रहा है। (Aaj Ka Mausam) वहीं आईएमडी का कहना है कि दिवाली के आस – पास ठंड दस्तक दे सकती है। वहीं अगर आज के मौसम की बात करें तो सुबह के समय धुंध रह सकती है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री तक रह सकता है। 25 से 29 अक्टूबर तक सुबह के समय धुंध रहेगी। दिन के समय आसमान साफ रहेगा (Aaj Ka Mausam)।

Exit mobile version