Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: पहले बारिश और अब गर्मी ने दिल्ली समेत इन...

Aaj Ka Mausam: पहले बारिश और अब गर्मी ने दिल्ली समेत इन राज्यों में मचाई आफत, जानें कैसा रहेगा यूपी समेत अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: राजधानी दिल्ली में गर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही है। त्योहार का मौसम चल रहा है। वहीं गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है।

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: राजधानी दिल्ली में गर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही है। त्योहार का मौसम चल रहा है। वहीं गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है। (Aaj Ka Mausam) जिसके कारण दिल्लीवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि अक्तूबर के महीने में हल्की ठंड शुरू हो जाती है। हालांकि इस बार ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा है, दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच आईएमडी ने अक्टूबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

गौरतलब है कि दिल्ली-NCR में बीते कुछ दिनों से निकल रही चटक धूप की वजह से गर्मी काफी बढ़ गई है। जो लोगों को काफी परेशान कर रही है। जिसके कारण तापमान लगातार बढ़ रहा है, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। हालांकि दिल्ली ही नहीं देश के कई राज्यों में गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है। (Aaj Ka Mausam) IMD के अनुसार कल दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक जा सकता है।

यूपी में भी गर्मी से हाल बेहाल

बता दें कि दिल्ली की तरह ही यूपी में भी गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है। गौरतलब है कि जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विभाग (Aaj Ka Mausam) के अनुसार 15 अक्टूबर तक मौसम में कोई बदलाव होने की उम्मीद कम है। हालांकि उसके बाद मौसम धीरे- धीरे ठंडा होने लगेगा जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

राजस्थान में होगी झमाझम बारिश

राजस्थान समेत देश के कई राज्यों में मानसून अब विदा ले चुका है। हालांकि इसके बाद भी राजस्थान ने एक बार फिर आईएमडी ने बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य के कई हिस्सों में बारिश जारी है। (Aaj Ka Mausam) विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों यानी 11, 12 और 13 अक्टूबर को भी इन क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, मौसम विभाग ने कल के लिए भी कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

Exit mobile version