Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: यूपी, बिहार में बाढ़ ने मचाई आफत, IMD का...

Aaj Ka Mausam: यूपी, बिहार में बाढ़ ने मचाई आफत, IMD का इन राज्यों में अलर्ट जारी; जानें दिल्ली के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में एक बार फिर मानसून एक्टिव होने जा रहा है। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से दिल्ली में तापमान बढ़ गया है।

0
Aaj Ka Mausam
फाइल फोटो प्रतीकात्मक

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में एक बार फिर मानसून एक्टिव होने जा रहा है। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से दिल्ली में तापमान बढ़ गया है, जिसके कारण दिल्लीवासी गर्मी से काफी परेशान नजर आ रहे है। हालांकि आने वाले दिनों में एक बार फिर मानसूम एक्टिव होने जा रहा है। इसके अलावा यूपी, बिहार राजस्थान समेत कई जिलों में 25 सितंबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है(Aaj Ka Mausam)।

आईएमडी ने इन राज्यों में जारी किया अलर्ट

आपको बता दें कि लगातार बारिश के कारण यूपी, बिहार के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। वहीं कई जिलों में लोग अपने घरों को छोड़कर टेंट में रहने के लिए मजबूर है। वहीं ऐसी ही स्थिति बिहार के कई जिलों में पैदा हो गई है। विभाग ने इसके अलावा तीन दिनों में, राजस्थान, एमपी, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, केरल, असम, मेघालय में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

कैसा रहेगा यूपी का मौसम

यूपी के कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। मालूम हो कि लगातार बारिश के कारण कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। (Aaj Ka Mausam) आलम यह है कि लोगों के घरों के अंदर तक पानी घुस गया है। वहीं विभाग ने अगले कुछ दिनों तक यह सिलसिला जारी रहने की संभावना है. अगले दो दिनों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी होने की संभावना है, जबकि 26 और 27 सितंबर को मध्यम बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है।

दिल्लीवासियों को गर्मी से मिलेगी राहत

दिल्ली में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो सकता है। विभाग के अनुसार 25 और 26 सितंबर को दिल्ली में बादल छाए रहने की उम्मीद है और विभाग ने हल्की बारिश की भी संभावना जताई है। मालूम हो को दिल्ली में एक बार फिर गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है। सुबह के वक्त तेज धूप होने के कारण तापमान बढ़ रहा है, जिसके कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Exit mobile version