Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: यूपी, बिहार में बाढ़ से मचा हाहाकार, जानें कैसे...

Aaj Ka Mausam: यूपी, बिहार में बाढ़ से मचा हाहाकार, जानें कैसे रहेगा वीकेंड पर दिल्ली का मौसम

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: लगातार बारिश के कारण कई जिलों में बारिश से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। गौरतलब है कि कई राज्यों में मानसून जानें वाला है। हालांकि कई राज्यों में अभी भी लगातार बारिश के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच आईएमडी ने 29 सितंबर के लिए बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

कैसा रहेगा वीकेंड पर दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली के लिए 29 सितंबर को बारिश नहीं होने की उम्मीद है। अधिकतम तापमान 34 तो न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहने के आसार हैं। 30 सितंबर से 4 अक्टूबर तक की बात करें तो ज्यादातर मौसम साफ ही रहेगा। गौरतलब है कि बीते कई दिनों से दिल्ली में भयंकर गर्मी पड़ रही है (Aaj Ka Mausam)।

बिहार में बाढ़ को लेकर इन जिलों में अलर्ट

बता दें कि बिहार में लगातार बारिश के कारण स्थिति काफी देनीय हो गई है। इसी बीच विभाग ने बिहार के 13 जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। जिसमे पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सीतामढ़ी, शिवहर, समस्तीपुर, किशनगंज, अररिया समेत कई जिलें शामिल है।

पंजाब- हरियाणा के मौसम का हाल

दिल्ली से सटे राज्यों की बात कर लेते हैं। पंजाब-हरियाणा और दोनों की राजधानी चंडीगढ़ में भी कल बारिश की कोई संभावना नहीं है, मौसम साफ ही रहेगा। तीनों जगहों में 30 से 4 अक्टूबर तक भी मौसम साफ रहने की उम्मीद है। इस दौरान भी मौसम विभाग ने बारिश की भविष्यवाणी नहीं की है। पहाड़ी राज्यों की बात करें तो यहां भी मौसम साफ रहने वाला है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में कल के लिए कोई भविष्यवाणी नहीं की गई है। यही हाल 30 सितंबर से 4 अक्टूबर तक रहेगा।

Latest stories