Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: राजस्थान, दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में झमाझम बारिश;...

Aaj Ka Mausam: राजस्थान, दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में झमाझम बारिश; जानें जयपुर के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: इस बार मौसम का मिजाज अलग ही अंदाज में नजर आ रहा है। दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है।

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: इस बार मौसम का मिजाज अलग ही अंदाज में नजर आ रहा है। दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है। वहीं दिल्ली और एनसीआर में आज बारिश देखने को मिली। इसी बीच विभाग ने एक बार फिर मौसम का अलर्ट जारी कर दिया है। इसी बीच आईएमडी ने कल यानि 6 सितंबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है। बता दें कि आईएमडी ने दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है (Aaj Ka Mausam)।

इन राज्यों में आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्ट

बता दें कि तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में 8 सितंबर तक भारी बारिश जारी रहेगी। गोवा में 8 सितंबर तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। वहीं दिल्ली, यूपी राजस्थान में भी विभाग ने अच्छी बारिश की उम्मीद जताई है। मालूम हो कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ आ गई है जिसके कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कैसा रहेगा राजस्थान के मौसम का हाल

राजस्थान में बीते चौबीस घंटे के जोधपुर-बाड़मेर सहित कई जिलों में जमकर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में अभी और बारिश होने की संभावना है। मौसम केंद्र जयपुर ने बताया कि शुक्रवार को राज्य में अनेक जगहों पर बादलों की गरज के साथ बारिश के आसार हैं। जयपुर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, करौली, भीलवाड़ा, टोंक, जोधपुर और बाड़मेर जिले में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

गौरतलब है कि आज दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली। वहीं एनसीआर में भी झमाझम बारिश देखी गई। हालांकि लोगों को गर्मी से परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं विभाग ने 6 सितंबर के लिए बारिश को लेकर  बादल के बीच धूप निकलने से मौसम का मिला-जुला असर नजर दिखने की उम्मीद जताई है। वहीं अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Exit mobile version