Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यदिल्लीAaj Ka Mausam: आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश से मची...

Aaj Ka Mausam: आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश से मची तबाही, IMD का इन राज्यों में अलर्ट जारी; जानें दिल्ली के मौसम का हाल

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में लगातार बारिश के कारण जीवन -अस्त व्यस्त हो गया है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मूसलाधार बारिश की वजह से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। बारिश की वजह से अभी तक 35 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। कई इलाकों में बाढ़ के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुजरात में भी कई इलाकों में अभी भी बाढ़ के कारण लोगों को अपना घर छोड़कर टेंट में रहना पड़ रहा है। इसी बीच IMD ने कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं आईएमडी ने क सितंबर के मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है(Aaj Ka Mausam)।

इन राज्यों में जारी किया बारिश का अलर्ट

IMD ने 4 सितंबर के लिए गुजरात के सौराष्ट्र व कच्छ समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है। विभाग ने गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। (Aaj Ka Mausam) गुजरात के सौराष्ट्र व कच्छ समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है। विभाग ने गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं आंध्र प्रदेश के लिए भी विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

कैसा रहेगा दिल्ली के मौसम का हाल?

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर बारिश दस्तक देने जा रही है। बीते दो दिनों में दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली। हालांकि बारिश के बाद भी उमस भरी गर्मी के कारण दिल्लीवासियों को काफी परेशानी हुई। इसके अलावा राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश का पूर्वानुमान है।

राजस्थान में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी जिलों में अगले चार-पांच दिन भारी बारिश हो सकती है। अगले चार-पांच दिन पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। अगले दो दिनों तक मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश जारी रहेगी। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के ऊपर एक मजबूत सिस्टम सक्रिय हो गया है।

Latest stories