Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: गुजरात में भारी बारिश ने मचाई भयंकर तबाही, जानें...

Aaj Ka Mausam: गुजरात में भारी बारिश ने मचाई भयंकर तबाही, जानें कैसा रहेगा पटना, लखनऊ और रांची के मौसम का हाल

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में अभी भी मानसून एक्टिव है, जिसके कारण झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। हालांकि लगातार बारिश के कारण गुजरात राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित है। बता दें बीते 3 दिन से गुजरात में लगातार बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ आ गई है। वहीं अभी तक बाढ़ में मरने वालों का संख्या 30 से अधिक हो गई है और अभी भी कई लापता है। हालांकि राज्य सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है ताकि नुकसान कम से कम हो सके। वहीं आईएमडी ने 31 अगस्त के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया है। चलिए आपको बताते है कि 31 अगस्त को देश का मौसम कैसा रहेगा(Aaj Ka Mausam)।

दिल्ली में छाए रहेंगे बादल

आईएमडी द्वारा जारी अपडेट के अनुसार दिल्ली में 31 अगस्त को बादल छाए रहने की संभावना है। इसके अलावा दिल्ली में 2 सितंबर के लिए विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी कर दिया है। यानि दिल्लीवासियों को अभी भी बारिश से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

कैसा रहेगा पंजाब और हरियाणा का मौसम

विभाग के अनुसार पंजाब और हरियाणा में 31 अगस्त से लेकर 1 सितंबर तक बारिश होने की संभावना कम है। हालंकि 2 सितंबर को एक बार फिर विभाग ने इन दोनों राज्यों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है(Aaj Ka Mausam)।

कैसा रहेगा यूपी बिहार का मौसम

गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में बारिश जारी है। जिसके कारण गुजरात में बाढ़ से हालात खराब हो गए है। इसी बीच विभाग ने यूपी और बिहार को लेकर जानकारी प्रदान की है। बता दें कि यूपी में 31 अगस्त को मौसम साफ रहने की संभावना है। वहीं एक बार फिर से 2 सितंबर को यूपी में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं अगर बिहार की बात करें तो बिहार में मॉनसून कमजोर पड़ गया है, लेकिन पटना, बेगूसराय, गया समेत कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा झारखंड में भी हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं राजधानी रांची में भी बारिश लोगों को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही

गुजरात में बीते तीन दिनों से लगातार बारिश के कारण स्थिति खराब हो गई है। कई इलाकों में पानी भर गया है, जिसके कारण लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। वहीं अभी तक बाढ़ में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लापता है। बता दें कि आने वाले दिनों में विभाग ने गुजरात में बारिश की उम्मीद जताई है।

Latest stories