Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: भारी बारिश ने उत्तराखंड में मचाई तबाही, IMD का...

Aaj Ka Mausam: भारी बारिश ने उत्तराखंड में मचाई तबाही, IMD का इन राज्यों में अलर्ट जारी; जानें दिल्ली के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। पहाड़ों में भी लगातार बारिश हो रही है।

0
Aaj Ka Mausam
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक बारिश का कहर लगातार जारी है। उत्तराखंड में लगातार बारिश के कारण काफी जान- माल का नुकसान हुआ है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, राजस्थान और यूपी में लगातार बारिश हो रही है। हालांकि राजधानी दिल्ली में लगातार बारिश के वायु गुणवत्ता में काफी सुधार हुआ है, वहीं दिल्ली -एनसीआर में लगातार बारिश के कारण मौसम खुशनुमा हो गया है। इसी बीच आईएमडी ने 15 सितंबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है (Aaj Ka Mausam)।

आईएमडी का इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान विभाग यानि आईएमडी तके अनुसार उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, सिक्किम, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात और पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में अगले तीन दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। (Aaj Ka Mausam) गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है।

उत्तराखंड में बारिश से मची भयंकर तबाही

गौरतलब है कि उत्तारखंड में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण लोगों को खासी परेशानी के सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि प्रशासन ने एतिहातन कई जिलों में स्कूल बंद करने का आदेश दे दिया है। इसके अलावा वह बारिश के कारण कई लोगों की जान भी चली गई है। इसके अलावा काफी घरों को नुकसान हुआ है। वहीं आईएमडी ने आने वाले दिनों में भी उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

दिल्ली- एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से दिल्ली में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। दिल्ली- एनसीआर में भी अच्छी बारिश देखने को मिल रही है। वहीं दिल्ली में वायु गुणवत्ता अपने सबसे अच्छे स्तर पर है। वहीं विभाग ने अब आने वाले दिनों में दिल्ली में कम बारिश का अनुमान जताया है। विभाग के अनुसार दिल्ली में तापमान बढ़ने की उम्मीद है।

अन्य राज्यों के मौसम का हाल

यूपी के कई जिलों में आईएमडी ने भारी बारिश की आशंका जताई है। आपको बता दें कि यूपी के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। बता दें कि यूपी में बीते कुछ दिनों से अच्छा बारिश देखने को मिल रही है। वहीं राजस्थान की बात करें तो राजस्थान में मौसम विभाग ने डिप्रेशन कमजोर होने के बाद अगले 48 के लिए हल्की बारिश का अलर्ट जारी करते हुए कोटा, भरतपुर, उदयपुर और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई है।

Exit mobile version