Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: IMD का दिल्ली, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में भारी...

Aaj Ka Mausam: IMD का दिल्ली, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट; जानें पटना का कैसा रहेगा मौसम

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में बारिश अपना कहर बरपा रही है। गौरतलब है कि अगस्त के महीने में भी झमाझम बारिश देखने को मिली थी। वहीं अब सितंबर के महीने में स्थिति वैसे ही बनी हुई है। राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। बारिश के कारण दिल्ली में लोगों को गर्मी से राहत मिली है और मौसम खुशनुमा हो गया है। वहीं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है।इसके साथ ही आईएमडी ने 13 सितंबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है (Aaj Ka Mausam)।

राजधानी दिल्ली समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

आपको बता दें कि आईएमडी ने दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। यह दबाव क्षेत्र ग्वालियर के पास स्थित है और अगले 24 घंटों में उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है। बता दें कि बीते 24 घंटे से मध्य प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारी के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। इस आपदा से निपटने के लिए सीएम मोहन यादव ने आपात बैठक बुलाई। इसके अलावा सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है।

उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम

उत्तराखंड में 12 से 14 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। बता दें कि उत्तराखंड में बीते कई दिनों से रूक-रूक कर बारिश हो रही है, जिसके कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं उत्तराखंड में कई जगहों पर भूस्खलन से भी कई लोगों की जान जा चुकी है (Aaj Ka Mausam)।

इन जिलों में चलेगी तेज हवाएं

अगले 24 घंटे में उत्तरी मध्यप्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कई क्षेत्रों, खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी और पश्चिमी मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में अचानक बाढ़ आने को लेकर मध्यम से भारी खतरे की चेतावनी दी है। वहीं विभाग के अनुसार बिहार के पटना समेत कई जिलों में अच्छी बारिश हो सकती है।

Latest stories