Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तराखंडAaj Ka Mausam: गुजरात, मध्यप्रदेश समेत इन राज्यों में IMD ने जारी...

Aaj Ka Mausam: गुजरात, मध्यप्रदेश समेत इन राज्यों में IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली और जयपुर के मौसम का हाल

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में पिछले दो दिन से भारी बारिश हो रही है। कई इलाकों में बाढ़ से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है। भारी बारिश के कारण एक जगह पर रेलवे पटरी बहने की खबर है। इस कारण कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गयै है। वहीं अगर गुजरात की बात करें तो गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश के लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच IMD ने 2 सितंबर के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया है और कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है (Aaj Ka Mausam)।

इन राज्यों में बारिश मचाएगी आफत

IMD के अनुसार 2 सितंबर को देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। जिसमे कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, सिक्किम, मणिपुर, असम, नगालैंड, त्रिपुरा, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब शामिल है। गौरतलब है कि विभाग द्वारा जारी चेतावनी भारी बारिश के वक्त लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है।

राजधानी दिल्ली में झमाझम होगी बारिश

बता दें कि पिछल महीने देश की राजधानी दिल्ली में अच्छी खासी बारिश देखने को मिली थी। वहीं एक बार फिर विभाग ने दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार 2 सितंबर को दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। बता दें कि आईएमडी ने इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है।

मध्य प्रदेश और राजस्थान का कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार 2 सितंबर को मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। सोमवार को जिन जिलों में बारिश हो सकती है वह है। मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, रायसेन, नरसिंहपुर, नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, सीहोर, राजग है। यहां पर विभाग ने भारी बारिश की अलर्ट जारी किया है। वहीं अगर राजस्थान की बात करें तो विभाग ने अगले अगले 5 दिन तक राजस्थान में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई है(Aaj Ka Mausam)।

Latest stories