Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: उत्तराखंड, बिहार समेत इन राज्यों में IMD ने जारी...

Aaj Ka Mausam: उत्तराखंड, बिहार समेत इन राज्यों में IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा लखनऊ के मौसम का हाल

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: दिल्ली में एक बार फिर गर्मी ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। मालूम हो कि बीते कई दिनों से दिल्लीवासियों को उमस और गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इसके बिल्कुल उलट बिहार और यूपी के कई जिलों में बाढ़ आ गई है। जिसके कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। (Aaj Ka Mausam) बाढ़ के कारण लाखों लोग प्रभावित नजर आ रहे है। इसी बीच मौसम विभाग ने 30 सितंबर के लिए बारिश का पुर्वानुमान जारी कर दिया है। चलिए आपको बताते कि 30 सितंबर को कैसा रहेगा राज्यों के मौसम का हाल।

यूपी, बिहार में बाढ़ से हाहाकार

उत्तर प्रदेश में औसत से अधिक बारिश के कारण कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे कई जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। बता दें कि इस कारण स्थानीय प्रसाशन अलर्ट पर है। वहीं आने वैाले दिनों के लिए भी यूपी में विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं अगर बिहार की बात करें तो बिहार में 13 से अधिक जिलों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। वहीं विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में बारिश होने की उम्मीद है।

इन राज्यों के लिए विभाग ने क्या कहा?

असम और मेघालय में 2 और 3 अक्टूबर को भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। दक्षिण के राज्य तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और पडुचेरी में सोंमवार को भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वोत्तर के राज्यों में अगले सात दिनों तक बारिश का अनुमान है।

लखनऊ का कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार 30 सितंबर को लखनऊ में अच्छी बारिश हो सकती है। वहीं लखनऊ, कानपुर देहात, कानपुर नगर, हमीरपुर,आदि जिलों में बिजली गिरने के भी आसार हैं। मौसम विभाग ने बताया है कि इस बार की बारिश से ठंड बढ़ने के आसार हैं। तो वहीं उम्मीद है कि 1 अक्टुबर से मौसम खुलेगा और बारिश थमेगी।

Latest stories