Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: IMD ने जारी किया मुंबई में बारिश का रेड...

Aaj Ka Mausam: IMD ने जारी किया मुंबई में बारिश का रेड अलर्ट, दिल्ली, राजस्थान समेत इन राज्यों में बदला मौसम का मिजाज, जानें लखनऊ का वेदर अपडेट

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: मानसून अब अपने आखिरी दौर में है, हालांकि अभी भी कई राज्यों में लगातार बारिश के कारण जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ताजा अपडेट के अनुसार मुंबई में लगातार बारिश के कारण कई उड़ाने रद्द कर दी गई है। इसके अलावा एतिहातन 26 सितंबर को सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दे दिया गया है। इसके अलावा विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी, राजस्थान, ओडिशा, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कल यानी 26 सितंबर को बारिश का अनुमान है। बता दें कि मौसम विभाग (Aaj Ka Mausam) ने मुंबई में बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इसकेअलावा बिहार, यूपी में लगातार बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। सारी नदियां उफान पर है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

बीते कुछ दिनों से एक बार फिर दिल्ली में भयंकर गर्मी और उमस से दिल्ली वासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि दिल्ली में एक बार फिर मानसून एक्टिव होने जा रहा है। विभाग के अनुसार 26 सितंबर बादल छाए रहने की उम्मीद है और कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है ( (Aaj Ka Mausam))।

झारखंड में होगी झमाझम बारिश

रांची-झारखंड में अभी बारिश के आसार हैं। एक अक्टूबर तक राज्य में बारिश हो सकती है इस दौरान गरज के साथ वज्रपात भी हो सकता है। कई जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद है। विभाग ने इसके लेकर बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। झारखंड के उत्तर-पूर्वी और उत्तर-पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश हो सकती है।

यूपी के कई जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन तक हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 27 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी से अत्याधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, उत्तराखंड में 26 और 27 सितंबर को, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा राजधानी लखनऊ में भी अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है।

Latest stories