Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: महाराष्ट्र, गोवा समेत इन राज्यों में आईएमडी ने जारी...

Aaj Ka Mausam: महाराष्ट्र, गोवा समेत इन राज्यों में आईएमडी ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट; जानें दिल्ली, लखनऊ का हाल

Aaj Ka Mausam: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने देश के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने देश के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। गौरतलब है कि बीते दो दिनों से मुंबई और उसके आस-पास इलाकों में हो रही मूसलाधार बारिश से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इसी बीच आईएमडी ने देश के कई राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है और भारी से बहुत बारिश का अनुमान जताया है।

IMD ने इन राज्यों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने 28 जुलाई को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। 28 जुलाई को कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, सौराष्ट्र और कच्छ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा आईएमडी ने 26-30 जुलाई को मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

दिल्ली में होगी झमाझम बारिश

देशभर में मॉनसून अपने पूरे शबाब पर है, ज्यादातर राज्यों में अच्छी बारिश हो रही है। दिल्ली- एनसीआर में रुक-रुक कर हो रही बारिश से उमस भरी गर्मी काफी बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, कल यानी रविवार को भी दिल्ली में दिनभर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान बारिश होने की संभावना भी बनी रहेगी।

कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मौसम की बात करे तो 28 जुलाई यानि रविवार को बादल छाए रहने की संभावना है। वहीं अधिकतम तापमान 36.34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 31.94 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं अगर यूपी के दूसरे राज्यों की बात करें तो मौसम विभाग ने कल यानी 28 जुलाई को भी प्रदेश के कई जिलो में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इनमें आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, जालौन, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, और प्रयागराज समेत आस पास के इलाके शामिल है। गौरतलब है कि यूपी के कई जिलें बाढ़ से भी प्रभावित हुए थे।

Exit mobile version