Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: पश्चिम बंगाल में आईएमडी ने जारी किया बारिश का...

Aaj Ka Mausam: पश्चिम बंगाल में आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्ट, जानें यूपी, दिल्ली के मौसम का हाल

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों से मानसून अब विदा ले चुका है। (Aaj Ka Mausam) गौरतलब है कि मानसून जाते ही गर्मी का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में भयंकर गर्मी पड़ रही है। जिसके कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। (Aaj Ka Mausam) राजधानी दिल्ली की बात करें तो अक्टूबर का महीना शुरू हो गया है लेकिन अभी भी गर्मी कम होना का नाम नही ले रही है। इसी बीच आईएमडी ने आज यानि 5 अक्टूबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है।

पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की चेतावनी

आईएमडी के अनुसार पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में बारिश देखने को मिल सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि मौसम प्रणाली के प्रभाव के कारण उप-हिमालयी जिलों में शनिवार तक भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि एक-दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है।

बिहार में बाढ़ से हाहाकार

गौरतलब है कि नेपाल में लगातार बारिश के कारण बिहार के कई जिलों के लिए मुसीबत बन गई है। आपको बता दें बिहार के 16 से अधिक जिलें बाढ़ की चपेट में है। जिसमे सारण, पूर्णिया, सहरसा, दरभंगा समेत कई जिलें शामिल है। बाढ़ से लाखों लोगों के प्रभावित होने की खबर है। हालांकि बिहार में अब बारिश रूक गई है लेकिन अभी भी बिहार के स्थिति जस की तस बनी हुई है(Aaj Ka Mausam)।

अन्य राज्यों के मौसम का हाल

यूपी के कई जिलों में और हरियाणा, राजस्थान,हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भी मॉनसून की विदाई हो चुकी है और कल भी धूप और गर्मी जारी रहेगी। अक्टूबर के महीने में बढ़ता तापमान काफी हैरान करने वाला है। आमतौर पर अक्टूबर के महीने में हल्की-हल्की ठंड का अहसास होता है। हालांकि अभी भी गर्मी के कारण लोगों के पसीने नहीं रूक रहे है। वहीं विभाग का कहना है कि इस बार ठंड जल्दी आने की उम्मीद है।

Latest stories