Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: बेंगलुरु में IMD ने जारी किया बारिश का येलो...

Aaj Ka Mausam: बेंगलुरु में IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, दिल्ली एनसीआर में हल्की ठंड ने दी दस्तक, जानें आज कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम

Aaj Ka Mausam: अलग- अलग राज्यों में मौसम का अलग ही मिजाज देखने को मिल रहा है। बैंगलुरू में बारिश से जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है।

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: देश के अलग- अलग राज्यों में मौसम का अलग ही मिजाज देखने को मिल रहा है। बैंगलुरू में भारी बारिश से कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है। वहीं दिल्ली में हल्की ठंड ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। वहीं अगर पहाड़ों की बात करें तो पहाड़ों में मौसम का मिजाज कुछ बदला- बदला सा नजर आ रहा है। गौरलतब है कि देश के कई राज्यों में हल्की ठंड शुरू हो गई है। (Aaj Ka Mausam) आलम यह है कि सुबह- शाम के वक्त लोग एसी और कूलर बंद करके सो रहे है। हालांकि दिल्ली में दोपहर में कड़ी धूप के कारण लोगों को गर्मी का एहसास हो रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने आज यानि 17 अक्टूबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है।

दिल्ली में प्रदूषण से लोगों की बढ़ी चिंता

दिल्ली- एनसीआर में हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है। सुबह शाम दिल्लीवासियों को हल्की ठंड का एहसास हो रहा है। वहीं अब दिल्लीवालों के लिए एक और परेशानी आ गई है। दरअसल अक्टूबर का महीना आधा बीत चुका है। हल्की ठंड के साथ प्रदूषण ने भी दस्तक दे दिया है। जिससे दिल्ली के लोगों की चिंता बढ़ गई है। कई इलाकों में तो एक्यूआई 400 पार पहुंच गया है। हालांकि दिल्ली सरकार द्वारा एतिहातन ग्रेप- 1 लागू कर दिया गया है (Aaj Ka Mausam)।

बेंगलुरु में IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

भारत की आईटी राजधानी बेंगलुरु में लगातार बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। हालांकि कई जगह जल जमाव के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। (Aaj Ka Mausam) इसी बीच आईएमडी ने 13 जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। राज्य के दक्षिणी हिस्से में स्थित बेंगलुरु शहरी, बेंगलुरु ग्रामीण, मांड्या, मैसूर, कोलार, चिक्काबल्लापुर, समेत अन्य जिलें शामिल है।

कैसा रहेगा आज लखनऊ का मौसम

उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें तो यहां तापमान में गिरावट देखने को मिली है आईएमडी के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और ठंड का असर एक साथ देखने को मिल सकता है। उत्तर पश्चिमी हवाओं की वजह से यूपी के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं लखनऊ का तापमान आज 20 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

Exit mobile version