Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: यूपी, राजस्थान समेत इन राज्यों में IMD ने जारी...

Aaj Ka Mausam: यूपी, राजस्थान समेत इन राज्यों में IMD ने जारी किया बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानें दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में लगातार बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है। हालांकि कई राज्यों में भारी बारिश के कारण जन-जीवन प्रभावित हो गया है। वहीं दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मॉनसून सक्रिय हो गया है। बता दें कि दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में लगातार बारिश के कारण मौसम खुशनुमा हो गया। हालांकि भारी बारिश के कारण कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई, जिसके बाद लोगों को परेशानी का सामना करना पड़। एक बार फिर आईएमडी ने कई राज्यों में बारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। जिन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, वह है नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, यहां 21 और 24 अगस्त को भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा केरल, गोवा असम और मेघालय में भी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया है।

कैसा रहेगा राजस्थान का मौसम?

आपको बता दें कि मौसम विभाग केंद्र ने 21 अगस्त के लिए राज्य के कई जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

इसमे जयपुर, जयपुर शहर, टोंक, दीसा, करौली, भरतपुर जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साख रूक- रूक कर हल्की से मध्य वर्षा दौर जारी रहने तथा कही- कही पर भारी बारिश की भी संभावना है।

यूपी बिहार में होगी झमाझम बारिश

बता दें कि यूपी के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। आज भी कुछ जिलों में हल्की बारिश देखी गई। आईएमडी के अनुसार यूपी के कई हिस्सों में 22 अगस्त तक अच्छी बारिश हो सकती है। इसके अलावा कल यानि 21 अगस्त को यूपी के सोनभद्र, मिर्जापुर, बहराइच, अमेठी, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर, सुल्तानपुर, अयोध्या समेत कई जगहों पर अच्छी बारिश की संभावना है। वहीं अगर बिहार की बात करें तो आईएमडी के अनुसार 21 अगस्त को दिल्ली के 11 जिलों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा कई जगहों पर विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Latest stories