Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: महीने के पहले दिन ही IMD ने इन राज्यों...

Aaj Ka Mausam: महीने के पहले दिन ही IMD ने इन राज्यों में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, जानें लखनऊ और दिल्ली के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: गुजरात समेत देश के कई राज्यों में लगातार बारिश के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

0
Aaj Ka Mausam
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

Aaj Ka Mausam: गुजरात समेत देश के कई राज्यों में लगातार बारिश के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विभाग के अनुसार मॉनसून अपने आखिरी पड़ाव पर है। हालांकि इससे पहले कई राज्यों में मानसून आफत भरी बारिश लेकर आया है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ आ गई है। इसी बीच विभाग ने 1 सितंबर के लिए कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है(Aaj Ka Mausam)।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

आईएमडी के अनुसार 1 सितंबर को कई राज्यों में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। विभाग ने 1 सितंबर के लिए कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसमें गुजरात, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत कई राज्य शामिल हैं। इसके अलावा विभाग ने विदर्भ और तेलंगाना में बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश, मराठावाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है(Aaj Ka Mausam)।

पहाड़ों पर कैसा रहेगा मौसम

हिमाचल प्रदेश में बारिश के बाद 72 सड़कों को बंद कर दिया गया है और मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। वहीं विभाग ने 2 सितंबर को राज्य में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने का ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है।

यूपी में होगी भारी बारिश

यूपी के कई जिलों में बारिश करने के लिए मॉनसून तैयार है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। गौरतलब है कि अगस्त के महीने में यूपी में अच्छी बारिश देखने को मिली थी। वहीं अगर चंडीगढ़ की बात करें तो विभाग के अनुसार चंडीगढ़ 2 सितंबर की संभावना नहीं है। हालांकि इसके बाद इलाके में बारिश हो सकती है।

Exit mobile version