Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: यूपी, राजस्थान समेत इन राज्यों में बारिश मचाएगी आफत,...

Aaj Ka Mausam: यूपी, राजस्थान समेत इन राज्यों में बारिश मचाएगी आफत, IMD का अलर्ट जारी; जानें दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: भारत में मानसून अपने आखिरी दौर में है, हालांकि अभी भी देश के कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। हालांकि कई ऐसे राज्य भी है जहां लगातार बारिश के कारण कई लोगों की जान चली गई है। बता दें कि उत्तराखंड के सोनप्रयाग में भारी बारिश के लैंडस्लाइड हो गई थी जिसके कारण 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं मध्य प्रदेश में भयंकर बारिश से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच आईएमडी ने 11 सितंबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है। चलिए आपको बताते है 11 सितंबर के देश के राज्यों के मौसम का हाल (Aaj Ka Mausam)।

IMD ने इन राज्यों में भारी बारिश का जताया अनुमान

मौसम विज्ञान विभाग यानि आईएमडी ने 11 सितंबर के लिए देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। जिनमे दिल्ली, यूपी, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश शामिल है। बता दें कि राजस्थान के कई जिलों में बीते 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। वहीं पहाड़ों पर भी यह स्थिति है। बता दें कि सोनप्रयाग में लैंडस्लाइड के कारण 5 लोगों की मौत हो गई है।

कैसा रहेगा दिल्ली के मौसम

दिल्ली में बीते कुछ दिनों से मौसम काफी कूल-कूल बना हुआ है। रोजाना दोपहर होते ही राजधानी में झमाझम बारिश होने लगती है। जिससे दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार कल भी राजधानी में झमाझम बारिश हो सकती है। इसी बीच मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले 3 दिनों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं 11 सितंबर को वहीं कल दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है।

यूपी और राजस्थान में होगी झमाझम बारिश

आईएडी ने यूपी में 11 सितंबर के लिए चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, मिर्जापुर, अमेठी, रायबरेली, झांसी ,देवरिया, गोरखपुर, मेरठ जिलों के लिए भारी बारिश का अनुमान जताया है। वहीं विभाग ने राजस्थान के लिए भरतपुर, कोटा, उदयपुर व जयपुर के कुछ भागों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

Exit mobile version