Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत इन राज्यों में बारिश मचाएगी तबाही;...

Aaj Ka Mausam: मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत इन राज्यों में बारिश मचाएगी तबाही; जानें वीकेंड पर कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: देश की राजधानी दिल्ली में मौसम कूल- कूल बना हुआ है। आलम यह कि घरों के कूलर और एसी बंद हो गया है। लोगों को रात के वक्त चादर ओढ़ के सोना पड़ रहा है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से दिल्ली एनसीआर में लगभग रोजाना बारिश हो रही है, जिसके कारण लोगों को गर्माी से राहत मिली है। हालांकि देश के कई राज्यों में लगातार बारिश से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए है। वहीं राजस्थान में भी झमाझम बारिश हो रही है। इसी बीच आईएमडी ने 14 सितंबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है।

आईएमडी का इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग ने 14 सितंबर को दिल्ली, यूपी, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान जताया है। मालूम हो कि बीते दो दिनों से मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विभाग ने उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है (Aaj Ka Mausam)।

यूपी में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के अंदर उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है। बता दें कि यूपी के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। गौरतलब है कि यूपी में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है। जिसके कारण लोगों को ऐसी परेशानी हो रही है।

उत्तराखंड और राजस्थान का कैसा रहेगा मौसम

बता दें कि राजस्थान में बीते 24 घंटे से राज्य के कई इलाकें में जोरदार बारिश हो रही है। जिसके कारण कई इलाकों में पानी भर गया है। हालांकि विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में बारिश से राहत मिल सकती है। (Aaj Ka Mausam) बता दें कि जयुपर समेत देश कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं अगर उत्तराखंड की बात करें तो उत्तराखंड में जोरदार बारिश हो रही है। बता दें कि कई इलाकों में भूस्खलन औऱ लैंड स्लाइड की घटना सामने आई है, जिसके कारण कुछ लोगों को जान भी चली गई है।

Latest stories