Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: मुंबई, पुणे समेत इन राज्यों में कहर बरपाएगी बारिश,...

Aaj Ka Mausam: मुंबई, पुणे समेत इन राज्यों में कहर बरपाएगी बारिश, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट; जानें यूपी का हाल

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: इस समय देशभर के कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। कई जगहों पर बादल फटने की घटनाएं हुई हैं तो कुछ जगहों पर इतनी बारिश हुई है कि भूस्खलन हो गया है. इस समय उत्तर से लेकर दक्षिण तक भारी बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश की संभावना है। वहीं आईएमडी ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

आईएमडी ने मुंबई के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

आपको बता दें कि बीते दिन मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में हुए मूसलाधार बारिश के कारण जल- जमाव की स्थिति देखने को मिली थी और लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा था। एक बार फिर आईएमडी ने मुंबई और उसके आस – पास इलाकों के बारिश का 4 अगस्त को ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

बिहार में होगी मूसलाधार बारिश

बिहार में भी बारिश का मॉनसून एक्टिव नजर आ रहा है। आपको बता दें कि आईएमडी ने आने वाले 36 घंटों के दौरान बिहार के 9 जिलों मे मूसलाधार बारिश का अनुमान जताया है। इसके अलावा कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने और भारी बारिश होने का ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। विभाग ने जिन राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है उनमे हीं अरवल, बेगूसराय, भागलपुर, गया, जमुई, जहानाबाद, कैमूर, कटिहार, खगड़िया, लखीसराय, मुंगेर, नालंदा, नवादा, रोहतास और शेखपुरा जैसे जिलें शामिल है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी के अनुसार यूपी के कई जिलों में 6 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है। यूपी वासियों को आने वाले दिनों में बारिश से छुटकारा मिलता नजर नहीं आ रहा है। इसके अलावा सरकार और प्रशासन लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

Exit mobile version