Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तराखंडAaj Ka Mausam: उत्तराखंड, केरल समेत इन राज्यों में बारिश मचाएगी कहर,...

Aaj Ka Mausam: उत्तराखंड, केरल समेत इन राज्यों में बारिश मचाएगी कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट; जानें Delhi NCR के मौसम का हाल

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: पहाड़ों पर एक बार फिर बारिश अपना कहर बरपा रही है। आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वही एक बार फिर पहाड़ों पर बारिश का कहर जारी है। उत्तराखंड में आईएमडी ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण कई जगहों पर बादल फटने की खबर है, जिसके कारण कई घरों को काफी नुकसान हुआ है। वहीं आईएमडी ने एक बार फिर कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

बता दें कि आईएमडी ने 22 अगस्त के लिए मौसम की पूर्वीनुमान जारी कर दिया है। आईएमडी के अनुसार असम, मेघालय और त्रिपुरा में कुछ स्थानों पर बहुत भारी से लेकर अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा अगले 24 घंटों में केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी की चेतावनी जारी कर दी गई है। वहीं अगर पहाड़ों की बात करें तो उत्तराखंड के लिए भी विभाग ने 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

कैसा रहेगा दिल्ली और एनसीआर का मौसम

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही थी। वही एक बार फिर आईएमडी ने दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है यानि 22 अगस्त से लेकर 24 अगस्त तक दिल्ली और एनसीआर में भारी बारिश हो सकती है।

मध्य प्रदेश में होगी मूसलाधार बारिश

आईएमडी द्वारा दी जानकारी के अनुसार 22 अगस्त को मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। जिसमे रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, देवास, शाजापुर, मंदसौर समेत कई जिलें शामिल है। गौरतलब है कि लगातार बारिश के कारण मध्य प्रदेश में नदियां ऊफान पर है। वहीं अगर बिहार की बात करें तो विभाग के अनुसार बिहार में 22 अगस्त को 38 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं विभाग ने बारिश के दौरान लोगों को घर में रहने की सलाह दी है।

Latest stories