Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर, IMD...

Aaj Ka Mausam: उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें दिल्ली- एनसीआर का हाल

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में अब मॉनसून जाता हुआ दिख रहा है। जिसके कारण कई राज्यों में बारिश कम हो रही है। हालांकि कई ऐसे राज्य भी है जहां अभी भी लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मालूम हो कि 19 अगस्त को रक्षा बंधन का त्योहार है। चलिए आपको बताते है कि रक्षा बंधन के दिन देश का मौसम कैसा रहने वाला है। वहीं आईएमडी ने पहाड़ों पर बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

आईएमडी ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अभी भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं 19 अगस्त को इन राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। बता दें कि विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। 20 से 22 अगस्त तक उत्तराखंड में बारिश का येलो अलर्ट के साथ ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं अगर हिमाचल की बात करें तो हिमाचल में भी 20 और 21 अगस्त को भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

गौरतलब है कि अगस्त महीने में दिल्ली में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। हालांकि बीते दो दिनों से एक बार गर्मी और उमस का सितम बढ़ गया है। वहीं अगर दिल्ली में 19 अगस्त की बात करे तो विभाग के अनुसार दिल्ली में गरज- चमक के साथ कल हल्की बारिश हो सकती है। वहीं इससे सटे राज्यों की बात करें तो पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में कल का मौसम साफ रहेगा।

यूपी के 45 जिलों में अलर्ट

UP में मानसून सक्रिय है। गौरतलब है कि यूपी के कई जिलों में लगातार बारिश के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच विभाग ने रक्षा बंधन के दिन भी देश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। जिनमे लखनऊ, सहारनपुर, शामली, रामपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, अयोध्या, अमेठी, उन्नाव, बाराबंकी, बस्ती समेत कई जिलें शामिल है। वहीं अगर राजस्थान और मध्य प्रदेश की बात करें तो वहां विभाग के अनुसार सोमवार को हल्की बारिश हो सकती है।

Latest stories