Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: दिल्ली, राजस्थान में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी...

Aaj Ka Mausam: दिल्ली, राजस्थान में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट; जानें पटना और जयपुर के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। आज भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। बता दें कि आज भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली जिसके कारण कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई। वहीं मुंबई, गुजरात में लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है और लोगों को काफी परेशानी का सामना के लिए अलर्ट जारी कर दिया है।

यूपी समेत इन राज्यों बारिश का अलर्ट जारी

आईएमडी के अनुसार नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और गुजरात के लिए बारिश का रेड अलर्ट, जबकि सौराष्ट्र व कच्छ, पूर्वी राजस्थान, यूपी, असम व मेघालय, झारखंड, कोकण व गोवा, मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश और बंगाल के गंगातटीय इलाकों के लिए विभाग बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी दिया है। गौरतलब है कि गुजरात के कई इलाकों में लगातार बारिश के कारण स्थिति काफी खराब हो गई है।

कैसा रहेगा राजस्थान का मौसम

बता दें कि विभाग ने राज्स्थान के लिए भी बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। कोटा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, बारां, झालावाड़ और प्रतापगढ़ में कल भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा जयपुर में भी विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। गौरतलब है कि बीते कई दिनों से राजस्थान के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है।

यूपी बिहार में मानसून हुआ मेहरबान

यूपी के कई जिलों में लगातार बारिश देखी जा रही है। जिसके कारण जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इसके अलावा विभाग ने 25 अगस्त के लिए 30 से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इनमे झांसी, सहारनपुर, मुरादाबाद, ललितपुर, मुजफ्फरनगर, औरैया, जालौन, बिजनौर, रामपुर, बरेली, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर शामिल हैं। वहीं अगर बिहार की बात करें तो विभाग ने नवादा, जमुई, गया, औरंगाबाद, बक्सर, भोजपुर, लखीसराय और भागलपुर के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। हीं आईएमडी ने झारखंड के 8 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Exit mobile version