Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: पंजाब समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, IMD...

Aaj Ka Mausam: पंजाब समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी, जानें दिल्ली के मौसम का हाल

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में मानसून अब विदा ले चुका है। बता दें कि दिल्ली में लगातार भयंकर गर्मी में कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुबह के वक्त तगड़ी धूप के कारण लोगों को दिक्कतें हो रही है। वहीं यूपी में एक बार फिर छुटपुट बारिश देखने को मिली है। इसी बीच आईएमडी ने आज यानि 7 अक्टूबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है (Aaj Ka Mausam)।

दिल्ली में आज का कैसा रहेगा मौसम

राजधानी दिल्ली में लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बीते कई दिनों से लोगों को गर्मी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। इसी बीच विभाग ने आज के लिए अधिकतम तापमान 35 डिग्री के पार जानें की संभावना जताई है। हालांकि विभाग का कहना है कि अक्तूबर के दूसरे हफ्ते में दिल्ली का मौसम बदल सकता है।

बिहार में होगी झमाझम बारिश

विभाग ने एक बार फिर कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। मालूम हो कि बिहार के कई जिलें बाढ़ की चपेट में है। (Aaj Ka Mausam) लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि लोगों को अपना घर छोड़कर टेंट में रहना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा प्रभावित जिलें जिसमें, छपरा, गोपालगंज, सहरसा, पूर्णिया समेत कई जिलों में बाढ़ से काफी तबाही हुई है।

पंजाब में मानसून हुआ एक्टिव

पंजाब के कई इलाकों में रविवार को अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया। कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश दर्ज की गई। (Aaj Ka Mausam) मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया। बारिश के बाद जालंधर, चंडीगढ़ समेत कई स्थानों पर गर्मी से राहत मिली है।

केरल के इन जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने रविवार को इडुक्की, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में येलो अलर्ट की घोषणा की है। गौरतलब है कि पिछले महीने केरल में लगातार बारिश के कारण कई जिलें में तबाही का मंजर पैदा हो गया था।

Latest stories