Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: दिल्ली, बिहार समेत इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश,...

Aaj Ka Mausam: दिल्ली, बिहार समेत इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट; जानें लखनऊ के मौसम का हाल

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: तेलंगाना-आंध्रप्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है। गौरतलब है लगातार बारिश के कारण कई राज्यों में लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुजरात में अभी भी कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। तेलंगाना- आंध्र प्रदेश की बात करें तो यह भी कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। एतिहातन स्कूल- कॉलेजों की छुट्टियां कर दी गई है। इसके अलावा रेल सेवा भी काफी प्रभावित हुई है। इसी बीच IMD ने 5 सितंबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है। चलिए आपको बताते है कि कल देश के राज्यों का मौसम कैसा रहने वाला है (Aaj Ka Mausam)।

इन राज्यों में IMD ने जारी किया अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग यानि IMD ने 5 सितंबर के लिए तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा समेत तमाम राज्यों में भी बारिश की संभावना जताई है। मालूम हो कि देश के कई राज्यों लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है (Aaj Ka Mausam)।

कैसा रहेगा बिहार का मौसम?

बिहार में कुछ दिनों से मौसम मेहरबान था। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से विभाग ने बिहार को लेकर किसी भी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया था, लेकिन एक बार फिर बिहार में मॉनसून एक्टिव हो गया है। इसी बीच आईएमडी ने हार के पूर्णिया, कटिहार, अररिया, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढी, सारण, सीवान, गोपालगंज और पूर्वी चंपारण में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा लोगों को बारिश के दौरान घरों में रहने की सलाह दी गई है। वहीं अगर यूपी की बात करें तो राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है।

दिल्ली में होगी झमाझम बारिश

IMD ने दिल्ली में 5 सितंबर को भारी बारिश होने की संभावना जताई है। गौरतलब है कि आज यानि 4 सितंबर को भी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिली। बारिश के कारण नोएडा और गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में भारी यातायात जाम देखा गया। इसी बीच विभाग ने 5 सितंबर के लिए भी दिल्ली में येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

Latest stories