Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश,...

Aaj Ka Mausam: दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट; देखें पूरी रिपोर्ट

Aaj Ka Mausam: बीते कई दिनों से देश के विभिन्न राज्यों में लगातार बारिश से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: बीते कई दिनों से देश के विभिन्न राज्यों में लगातार बारिश से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। केरल के वायनाड में भारी बारिश से भूस्खलन होने से 200 से अधिक लोगों की जान चली गई है वही सैकड़ों के घायल होने की खबर है। इसके अलावा कई लोग अभी भी लापता है। हालांकि सेना, एनडीआरएफ और लोकल पुलिस द्वारा राहत और बचाव कार्य जारी है।

दिल्ली, यूपी में होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में आने वाले दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसी बीच आईएमडी ने अगले कुछ दिनों के लिए यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। इसके अलावा हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और यूपी की कई जगाहों पर अगले पांच दिनों तक तेज बारिश होने के आसार जताए गए है। साथ ही राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भी बारिश का अनुमान जताया है। माना जा रहा है कि एक बार फिर दिल्ली और एनसीआर के लोगों को गर्मी और उमस से छुटकारा मिल सकता है।

कैसा रहेगा हरियाणा का मौसम

कल और परसों यानि 1 और 2 अगस्त को आईएमडी ने गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। बता दें कि उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम राजस्थान में भारी बारिश हो सकती है। विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में हरियाणा में भी भारी बारिश हो सकती है

केरल के वायनाड में भूस्खलन से 200 लोगों की हुई मौत

बीते दिन यानि 30 जुलाई को केरल के वायनाड जिलें में भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड हो गई, जिसमे अभी तक 200 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। मालूम हो कि केरल में अभी भी भयंकर बारिश हो रही है। भूस्लखन में सैकड़ों लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं कई अभी भी लापता है, गौरतलब है कि भारी बारिश के बाद भी राहत और बचाव कार्य जारी है। सेना, वायुसेना, एनडीआरएफ की टीमें राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है।

Exit mobile version