Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: हरियाणा पंजाब समेत इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश,...

Aaj Ka Mausam: हरियाणा पंजाब समेत इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, जानें लखनऊ और पटना के मौसम का हाल

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: राजस्थान, यूपी, बिहार समेत देश के कई राज्यों में लगातार बारिश से जन- जीवन प्रभावित हो गया है। हालांकि कई जगहों पर बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है। देश के कई राज्यों में मॉनसून सक्रिया है। राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भी लगातार बारिश जारी है। जिसके कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। इसी बीच आईएमडी ने एक बार फिर देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश

आपको बता दें कि आईएमडी ने नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इन राज्यों में 16 से लेकर 22 से भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा विभाग ने पश्चिम बंगाल के लिए 16 से 19 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। केरल में 17 अगस्त को मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी बारिश अपना प्रकोप दिखा सकती है। इसके अलावा हरियाणा, पंजाब में भी मध्यम बारिश हो सकती है।

कैसा रहेगा बिहार का मौसम

मालूम हो कि बिहार में अगस्त के शुरूआत से ही लगातार बारिश हो रही है। वहीं 17 अगस्त को भी राज्य के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। पटना मौसन विज्ञान केंद्र के अनुसार बंगाल की खाड़ी के खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके कारण शनिवार को राज्य के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा विभाग ने कुछ क्षेत्रों में तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। वहीं राजधानी पटना में भी मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। वहीं अगर यूपी की बात करें तो लखनऊ समेत कई जिलों विभाग में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

राजस्थान में भारी बारिश से मिलेगी राहत

बीते कई दिनों से राजस्थान के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि विभाग ने राजस्थान के लोगों को राहत भरी खबर दी है। विभाग के अनुसार 17 अगस्त से मौसम में बदलाव होगा। भारी बारिश से राहत मिल सकती है। हालांकि फिर भी बारिश जारी रह सकती है।

Latest stories