Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Aaj Ka Mausam: उत्तराखंड, राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, IMD का...

Aaj Ka Mausam: उत्तराखंड, राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, IMD का इन जिलों में बारिश का अलर्ट; जानें दिल्ली के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: राजस्थान छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

0
Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। बता दें कि राजस्थान छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई जिलों में तो बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। वहीं दिल्ली में रिमझिम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। इसी बीच IMD ने 9 सितंबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है। इस दौरान देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद है। चलिए आपको बताते है राजधानी दिल्ली समेत देश के राज्यों में कैसा रहेगा मौसम (Aaj Ka Mausam)

इन राज्यों में IMD ने जारी किया अलर्ट

आपको बता दें कि उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग (IMD) ने कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसमें देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर, उधम सिंह नगर, चंपावत, नैनीताल समेत कई जिलें शामिल है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और यूपी में भी IMD ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि राजस्थान में बीते दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है।

कैसा रहेगा दिल्ली के मौसम का हाल

9 से 13 सितंबर के बीच बारिश दिल्ली में हल्की रहेगी। बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री तक रह सकता है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से लगातार दिल्ली में हल्की बारिश हो रही है। जिसके बाद से मौसम बिल्कुल सुहाना हो गया है। लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल गई है(Aaj Ka Mausam)।

यूपी में होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के अनुसार 9 सितंबर को यूपी के कई जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद है। इस दौरान पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है। इसी तरह 11, 12 सितंबर को भी पश्चिम यूपी में कुछ जगहों पर और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर बारिश होने के आसार हैं।

Exit mobile version