Friday, October 18, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: दिल्ली में मौसम ने ली करवट, राजस्थान में बारिश...

Aaj Ka Mausam: दिल्ली में मौसम ने ली करवट, राजस्थान में बारिश का दौर जारी, जानें कैसा रहेगा अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली में बीते कुछ दिनों से लोगों को गर्मी के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। (Aaj Ka Mausam) हालांकि बीते दो दिनों से दिल्ली में मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। सुबह- शाम के वक्त हल्की ठंड का एहसास हो रहा है। आलम यह है कि लोगों को कूलर, एसी बंद करके सोना पड़ रहा है। इसी बीच आईएमडी ने आज यानि 14 अक्टूबर के लिए मौसम का पुर्वानुमान जारी कर दिया है। चलिए आपको बताते है कि आज दिल्ली, राजस्थान समेत अन्य राज्यों का मौसम कैसा रहने वाला है (Aaj Ka Mausam)।

दिल्ली में आज का मौसम कैसा रहेगा?

अक्टूबर का आधा महीना निकल चुका है, और दिल्ली में ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। हालांकि दिन चढ़ते ही तेज धूप के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। वहीं अगर दिल्ली में के मौसम की बात करें तो आने वाले कुछ दिनों में दिन का तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। वहीं, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 155 पर मध्यम श्रेणी में बना हुआ है।

राजस्थान में बारिश का दौर जारी

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों से मानसून अब विदा ले चुका है, हालांकि कई राज्य ऐसे भी है जहां लगातार बारिश हो रही है। राजस्थान में मानसून विदा होने के बाद भी बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। (Aaj Ka Mausam) विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के आगमन से दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में आज मेघ गर्जना और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है।

यूपी बिहार में आज का कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में छिटपुट या हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जिन जिलों में आज बारिश का अनुमान जताया गया है, उनमे मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, बिजनौर, रामपुर, गोरखपुर शामिल है। बिहार में भी मौसम का मिजाज बदल रहा है, आपको बता दें कि बिहार में भी ठंड का एहसास शुरू हो गया है। सुबह और शाम के वक्त हल्की ठंड के कारण मौसम खुशनुमा हो गया है(Aaj Ka Mausam)।

अन्य राज्यों के मौसम का हाल

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुंबई केंद्र ने मुंबई के कुछ हिस्सों में आज के लिए बारिश होने या गरज-चमक के साथ आंधी आने की संभावना जताई है। (Aaj Ka Mausam) इसके अलावा बिहार के भी कई जिलों में विभाग ने आज के लिए बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं तमिलनाडु समेत कई जिलों में आज बारिश हो सकते है।

Latest stories