Home देश & राज्य AAP सांसद Raghav Chadha ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘अविश्वास प्रस्ताव...

AAP सांसद Raghav Chadha ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘अविश्वास प्रस्ताव के बाद भी पेश हो रहे बिल, अब कहां गए नियम’

0
Raghav Chadha

Raghav Chadha: आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद राघव चड्डा ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव के बाद भी संसद में पेश हो रहे प्रस्तावों पर नाराजगी जाहिर की है।

उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के बाद भी बिल पर बिल पेश हो रहे है, जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि अब सरकार के नियम कहां गए। उन्होंने पूछा क्या नियम सिर्फ विपक्ष के लिए होते हैं ? सरकार और संसद को भी नियमों का पालन करना चाहिए।

राघव चड्डा ने लोकसभा स्पीकर से की अपील

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा, ” लोकसभा अध्यक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार किए जाने के बाद संसद में कोई विधेयक पेश नहीं किया जाता है, लेकिन हम देख रहे हैं कि कई विधेयक संसद में पेश और पारित किए जाते हैं। मैं अध्यक्ष से अपील करता हूं कि कोई विधायी कार्य न करें।”

मणिपुर की सच्चाई सामने लाएगा विपक्ष

इसके साथ ही उन्होंने विपक्षी गठबंधन के मणिपुर दौरे पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्षी गठबंधन इंडिया (I.N.D.I.A) ब्लॉक का एक प्रतिनिधिमंडल इस सप्ताह के अंत में मणिपुर दौरे पर जा रहा है। जहां वे जमीनी स्थिति का जायजा लेंगे और वापस दिल्ली लौटेंगे। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल वापस आकर संसद में इसकी जानकारी देगा और वहां की मौजूदा स्थिति से लोगों को अवगत करवाएगा।

मणिपुर मामले पर गंभीर नहीं केंद्र सरकार

AAP सांसद राघव चड्डा ने मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि तीन महीने तक मणिपुर जलता रहा। लोगों के घर लूटते रहे। महिलाओं और बच्चों पर अत्याचार होता रहा, लेकिन फिर भी सरकार नहीं जागी।

उन्होंने कहा कि महिला से दरिंदगी का वीडियो सामने आने के बाद भी सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया और अब इस मामले की जांच CBI को सौंप दी गई है, जिसमें सरकार काफी देर कर चुकी है। उन्होंने सरकार से पूछ की इस मामले की कार्रवाई में इतनी देर क्यों हुई ? उन्होंने कहा कि सरकार अभी भी इस पर गंभीर नजर नहीं आ रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

Exit mobile version