Home ख़ास खबरें Sanatan Dharam Row: HIV और कुष्ठ रोग के समान है सनातन धर्म,...

Sanatan Dharam Row: HIV और कुष्ठ रोग के समान है सनातन धर्म, उदयनिधि के बाद अब DMK के इस नेता ने दिया विवादित बयान

Sanatan Dharam: तमिलनाडु के सत्ताधारी दल डीएमके के सांसद ए.राजा ने कहा कि उदयनिधि का रुख सनातन धर्म पर नरम था। जबकि सनातन की तुलना तो एचआईवी से होनी चाहिए। उन्होंने PM मोदी और अमित शाह के इस मुद्दे पर खुली बहस की चुनौती दी है।

0
Sanatan Dharam Row
Sanatan Dharam Row

Sanatan Dharam Row: सनातन धर्म को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Udayanidhi Stalin) के बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ये विवाद अभी थमा भी नहीं था की DMK के एक और नेता ने अब इस मामले पर विवादित बयान दे दिया है।

पार्टी के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए. राजा (Andimuthu Raja) ने उदयनिधि के बयान का बचान करते हुए कहा कि उन्होंने सनातन धर्म पर काफी नरमी से बयान दिया है। जबकि, इसकी तुलना तो HIV एड्स और कुष्ठ जैसी बीमारियों से होनी चाहिए। उनके इस बयान के बाद अब सियासी भूचाल आना लगभग तय है।

PM मोदी को दी बहस की चुनौती

ए. राजा ने यह बातें पुडुचेरी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान क ही। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि PM मोदी सनातन धर्म की खूब बात करते हैं, इस हिसाब से उन्हें भी सनातन धर्म का पालन करते हुए विदेशी दौरों पर नहीं जाना चाहिए। अगर वह चाहें तो दिल्ली में कहीं भी मुझ से खुली बहस कर सकते हैं। मैं लाखों लोगों के बीच बहस करने के लिए तैयार हैं।

उदयनिधि ने क्या कहा था ?

बता दें कि तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार (3 सितंबर) को उस समय विवाद खड़ा कर दिया था जब उन्होंने कहा था कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय की अवधारणा के साथ असंगत है और इसे “खत्म” कर दिया जाना चाहिए। उदयनिधि ने सनातन धर्म को डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों के समान बताया था, जिसकी BJP नेताओं ने कड़ी आलोचना की थी। उदयनिधि ने कहा था, “सनातन धर्म मलेरिया और डेंगू की तरह है। इसलिए इसका विरोध करने के बजाय इसे खत्म कर देना चाहिए।”

देश में गरमाया हुआ है ये मुद्दा

बता दें कि डीएमके की स्थापना एम. करुणानिधि ने की थी। वे खुद को एक नास्तिक (जिसे ईश्वर में विश्वास न हो) कहते थे। एमके स्टालिन और उनका परिवार भी इस परंपरा को जारी रखते हुए खुद को नास्तिक बताता था। लेकिन सनातन धर्म पर इस तरह के हमले से यह मुद्द काफी गरमा गया है। इस मुद्दे पर BJP लगातार DMK और तमिलनाडु सरकार पर निशाना साध रही है। वहीं, बुधवार (6 सितंबर) को हुई केंद्रीय कैबिनेट बैठक में खुद PM मोदी ने अपने मंत्रियों को इसका सख्ती से जवाब देने को कहा था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version