Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: हल्की बारिश में भीगेगी दिल्ली, उत्तराखंड, ओडिशा, यूपी समेत इन...

Weather Update: हल्की बारिश में भीगेगी दिल्ली, उत्तराखंड, ओडिशा, यूपी समेत इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट

Date:

Related stories

Weather Update: देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही भारी बारिश के बीच मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों के लिए एक बार फिर बारिश का अनुमान लगाया है। बता दें कि मौसम विभाग के इस अनुमान की माने तो उत्तराखंड, हिमांचल समेत देश के कई पहाड़ी राज्यों को बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही है। विभाग की हालिया रिपोर्ट की माने तो आज यानि शनिवार और रविवार को दिल्ली समेत NCR के क्षेत्र में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। तो वहीं पहाड़ी राज्यों को अभी भारी बारिश का सामना करना ही पड़ेगा।

उत्तराखंड और हिमांचल में गरजेंगे बादल

मौमस विभाग की रिपोर्ट की माने तो आगामी तीन दिनों तक पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमांचल को भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि इन राज्यों में पहले से ही भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिती उतपन्न हो गई है और साथ ही पहाड़ो वाले राज्यों पर लगातार भूस्खलन देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में आगामी कुछ दिनों तक एक बार फिर इनके लिए चुनौतियां बनी रहेंगी।

इन राज्यों में भी गरज सकते हैं बादल

विभाग ने उत्तर पूर्वीय राज्यों को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। खबरों की माने तो इन पहाड़ी राज्यों में आफत की बारिश जारी रहेगी। आगामी तीन दिनों यानि मंगलवार तक सिक्किम, ओडिशा, अरुणांचल, असाम और मेघालय में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है। बता दें कि विभाग ने ये अलर्ट आगामी तीन दिनों के लिए जारी किए हैं फिर मौसम को देखते हुए इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

दक्षिणी राज़्यों में भी बरसेंगे बादल

मौसम विभाग ने दक्षिणी राज़्यों को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। बता दें कि कर्नाटका, तेलंगाना, गोवा और महाराष्ट्र में भी भारी बारिश होने की आशंका है। विभाग ने स्पष्ट किया है कि भारत के दक्षिणी राज्यों को भी आगामी कुछ दिनों तक फिर से इस भीषण बारिश से जुझना होगा। बता दें कि पिछले कई वर्षों की तुलना में इस वर्ष इन क्षेत्रों में भारी बारिश देखने को मिल रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories